संजीवनी टुडे

टीम इंडिया फिर से रही फ्लॉफ़, न्यूजीलैंड के सामने 242 रन पर हुई ढेर

संजीवनी टुडे 29-02-2020 18:14:00

न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया पहली पारी में 242 रनों पर ऑलआउट हो गई।


नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर अपने विकेट खोया है। टीम इंडिया के लिए हनुमा विहारी ने सबसे ज्यादा 55 रनों की पारी खेली जबकि चेतेश्वर पुजारा और पृथ्वी शॉ ने 54-54 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 63 रन बना लिए हैं।

विराट कोहली ख़राब फॉर्म

दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया पहली पारी में 242 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारतीय टीम एक समय पांच विकेट पर 194 रन बनाकर थोड़ी सम्माजनक स्थिति में थी, लेकिन वह अंतिम 48 रन में अपने पांच विकेट खो दिया। शुरुआत में पृथ्वी शॉ ने हमलावर तेवर अपनाकर 64 गेंदों पर 54 रन बनाए। वहीं, चेतेश्वर पुजारा (140 गेंदों पर 54) ने अपना चिर परिचित धैर्य दिखाया।

LIVE NZvsIND 2nd Test Indias first innings at 242 Kyle Jamieson jerks 5 wickets

वही, पृथ्वी शॉ की तरह हनुमा विहारी (70 गेंदों पर 55 रन) ने भी गेंदबाजों पर हावी होने की रणनीति अपनाई। विहारी के आउट होने के बाद भारतीय पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। न्यूजीलैंड की तरफ से काइल जेमिसन ने 5 विकेट झटके। जेमिसन ने अपने दूसरे टेस्ट मैच में ही एक पारी में पांच विकेट हॉल लेने का कारनामा कर दिखाया। इसके बाद न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 63 रन बना लिए हैं।

LIVE NZvsIND 2nd Test Virats poor form continues could not touch double figures

टीम इंडिया के कप्तान का बल्ला एक बार फिर खामोश रहा। कप्तान विराट कोहली ने 3, मयंक अग्रवाल और अजिंक्य रहाणे ने 7-7 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी की अच्छी शुरुआत की और पहले दिन स्टंप उखड़ने तक बिना किसी नुकसान के 63 रन बनाए। टॉम लाथम (नाबाद 27) और टॉम ब्लंडेल (नाबाद 29) को भारतीय तेज गेंदबाज खास परेशान नहीं कर पाए।

यह खबर भी पढ़े: दूसरे टेस्ट में पृथ्वी शॉ ने किया बड़ा कारनामा, इस मामले में सचिन के बाद बने दूसरे बल्लेबाज

यह खबर भी पढ़े: ICC Women's T20 WC PAK Vs ENG: पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बाउंड्री पर पकड़ा सांसे अटका देने वाला कैच, देखिये VIDEO

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended