संजीवनी टुडे

कर धोखाधड़ी मामला: डिएगो कोस्टा पर करोडो का जुर्माना और छह महीने की जेल

संजीवनी टुडे 06-06-2020 03:12:00

पूर्व स्पेनिश लीग चैंपियन एटलेटिको मेड्रिड के फॉरवर्ड डिएगो कोस्टा पर कर धोखाधड़ी के मामले में करोडो का जुर्माना और साथ ही उन्हें छह महीने की जेल की सजा भी सुनाई गई है।


नई दिल्ली। पूर्व स्पेनिश लीग चैंपियन एटलेटिको मेड्रिड के फॉरवर्ड डिएगो कोस्टा पर कर धोखाधड़ी के मामले में करोडो का जुर्माना और साथ ही उन्हें छह महीने की जेल की सजा भी सुनाई गई है। पूर्व स्पेनिश लीग चैंपियन एटलेटिको मेड्रिड के लिए खेलने वाले कोस्टा को हालांकि जेल नहीं जाना पड़ेगा, क्योंकि स्पेनिश कानून के तहत, पहली बार गैर हिंसक अपराध करने वालों को, जिन्हें दो साल से कम की सजा सुनाई जाती है वे आर्थिक जुर्माना भरकर जेल जाने से बच सकते हैं।

diygo kosta

दरअसल, स्पेन के स्टार फुटबॉलर डिएगो कोस्टा पर कर धोखाधड़ी के मामले में 543,208 यूरो (करीब 4,65,15,755 रुपये) का जुर्माना लगाया गया है तथा छह महीने की जेल की सजा भी सुनाई गई है। हालाँकि, कोस्टा ने अपने ऊपर लगे कर धोखाधड़ी के आरोप को गुरुवार को स्वीकार कर लिया। उन पर आरोप हैं कि उन्होंने छवि अधिकार के जरिए हुई कमाई पर कर भुगतान नहीं किया।

Diego Costa fined 543208 euros for tax fraud

स्पेन में कर धोखाधड़ी के मामले में कोस्टा से लियोनल मेस्सी, क्रिस्टियानो रोनाल्डो और इकेर कासिलास जैसे खिलाड़ी भी शामिल रह चुके हैं। इनमें से किसी को जेल की सजा नहीं हुई लेकिन जुर्माना भरना पड़ा था।

यह खबर भी पढ़े: पेट से जुड़ी हर समस्या से छुटकारा दिलाती हैं हींग, ऐसे करें इस्तेमाल

यह खबर भी पढ़े: गर्मियों में खीरा खाने के इन फायदों से आप होने अनजान, जानें

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended