संजीवनी टुडे

तमीम इकबाल ने तोड़ा जयसूर्या का ये रिकॉर्ड

संजीवनी टुडे 23-01-2018 21:23:32

Tamim Iqbal broke this record of Jayasurya

नई दिल्ली। मीरपुर में खेले जा रहे त्रिकोणीय श्रृंखला के पांचवें मैच में आज बांग्लादेश ने ज़िम्बाब्वे को 91 रनों से हरा दिया। बांग्लादेश के स्टार ओपनिंग बल्लेबाज तमीम इकबाल ने  एक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है। ट्राई सीरीज के मैच के दौरान वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी एक मैदान पर सर्वाधिक रन बनाने का नया रिकॉर्ड कायम किया।

ये भी पढ़े: Video: इस एक्टर के अन्नपूर्णा स्टूडियो में लगी आग, दो तेलुगू फिल्मों के सेट हुए खाक

तमीम ने 76 रन की पारी खेली और इस तरह से उन्होंने शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, मीरपुर में अपनी रन संख्या 2549 पर पहुंचाई। तमीम ने श्रीलंका के जयसूर्या का रिकॉर्ड तोड़ा है। जिन्होंने कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में 2514 रन बनाए हैं। एजेंसी के मुताबिक तमीम इकबाल ने शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में 74 मैच खेले हैं। उन्होंने इस मैदान पर पांच शतक और 16 अर्धशतक लगाए हैं।

tamim

दरअसल, बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 216/9 का स्कोर बनाया। जिसके जवाब में ज़िम्बाब्वे की पूरी टीम महज़ 125 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। तमीम इकबाल मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। इसके अलावा पिछले दो मैच में मैन ऑफ़ द मैच रहे शाकिब अल हसन ने एक बार फिर बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़े: Video: इस एक्टर के अन्नपूर्णा स्टूडियो में लगी आग, दो तेलुगू फिल्मों के सेट हुए खाक

आपको बता दे कि किसी एक मैदान पर सर्वाधिक रन बनाने के मामले में तमीम और जयसूर्या के बाद पाकिस्तान के इंजमाम है। उल हक  ने 2464 रन शारजाह क्रिकेट स्टेडियम पर बनाया है। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (2369, शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम), पाकिस्तान के सईद अनवर (2179, शारजाह क्रिकेट स्टेडियम) का नंबर आता है।

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended