संजीवनी टुडे

टी20 विश्‍वकप 2020 के एशिया क्‍वालीफायर मुकाबले हुए शुरु, ये 5 टीमें लेगी भाग

संजीवनी टुडे 22-07-2019 22:06:58

विश्व कप टी-20 एशिया फाइनल्स के ये मैच 22 से 28 जुलाई तक चलेंगे।


सिंगापुर। आईसीसी विश्व कप 2019 के खत्म होने के बाद दुनिया की सभी टीमों की निगाहें अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप पर हैं। इस टी-20 विश्व कप का आयोजन 2020 में आस्ट्रेलिया में होने जा रहा है।

इसके लिए क्वालिफाइंग दौर की प्रक्रिया सोमवार से यानि आज से शुरू हो रही है।  इसके तहत पहले चरण में मेजबान सिंगापुर, कुवैत, मलेशिया, नेपाल और कतर की टीमें विश्व कप टी-20 एशिया फाइनल्स में हिस्सा ले रही हैं। 

ु

विश्व कप टी-20 एशिया फाइनल्स के ये मैच  22 से 28 जुलाई तक चलेंगे। यह टूर्नामेंट राउंड रोबिन फारमेंट के आधार पर खेला जाएगा और हर टीम को एक दूसरे के साथ एक बार भिड़ना है। इनमें से एक टीम को टी20 विश्व कप क्वालीफायर्स में खेलने का मौका मिलेगा।

ु

टॉप पर आने वाली टीम को संयुक्त अरब अमीरात में अक्टूबर-नम्बर में होने वाले क्वालीफायर में खेलना होगा। इस क्वालीफायर में कुल 14 टीमें हिस्सा लेंगी। इसी के माध्यम से उसे टी-20 विश्व कप में खेलना का मौका मिलेगा। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

ऐसा होगा कार्यक्रम
22 जुलाई को सिंगापुर बनाम कतर और कुवैत बनाम मलेशिया के मैच होंगे। उसके बदा 23 जुलाई को कतर बनाम नेपाल और सिंगापुर बनाम कुवैत के बीच मुकाबले होंगे। 26 जुलाई को कतर बनाम कुवैत और सिंगापुर बनाम मलेशिया के बीच मैच होंगे। 27 जुलाई को नेपाल-कुवैत के साथ मलेशिया-कतर भिड़ेंगे। वहीं 28 सिंगापुर-नेपाल का मैच टूर्नामेंट का आखिरी मैच होगा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended