संजीवनी टुडे

टी-20/ सोफी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, मिताली, गेल और मैकुलम पिछड़े

संजीवनी टुडे 11-02-2020 01:32:00

न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेटर सोफी डिवाइन ने टी-20 के इतिहास में एक खास विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।


नई दिल्ली। न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेटर सोफी डिवाइन ने टी-20 के इतिहास में एक खास विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम की कप्तान सोफी डिवाइन सोमवार को भारत की स्टार खिलाड़ी मिताली राज का रिकॉर्ड तोड़ टी-20 में लगातार पांच मैचों में 50 रन से ज्यादा स्कोर करने वाली खिलाड़ी बन गयी। वेलिंग्टन में खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन ने अपना पहला शतक जड़ा।

New Zealand captain Sophie Devine broke Mithali Rajs record

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सोमवार को खेले गए चौथे टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड की महिला टीम ने 69 रनों से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही मेजबान न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 3-1 से बढ़त बना ली है। न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन ने 65 गेंदों में 12 चौके और तीन छक्के की मदद से 105 रन बनाए। शतक के साथ ही सोफी ने टी-20 इतिहास में वो कर दिखाया जिसे आज तक कोई भी महिला या पुरुष क्रिकेटर नहीं कर पाया।

Captain Sophie defeats MithaliGayle in T20 sets world record know what

बता दे, सोफी ने टी-20 में लगातार पांचवीं बार 50 या उससे अधिक का स्कोर बनाया। इससे पहले ऐसा कारनामा आजतक कोई भी खिलाड़ी नहीं कर पाया था। सोफी ने ऑकलैंड के खिलाफ वेलिंगटन के लिए खेलते हुए 54 रन बनाए थे जिसके बाद उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ माउंट मोंगानुई में नाबाद 54, हेमिल्टन में 61, वेलिंगटन में 77 और 105 रन बनाए।

Chris Gayle to play T20 league in Nepal

अपने इस वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ ही कीवी कप्तान ने मिताली राज, ब्रेंडन मैकुलम और क्रिस गेल से दिग्गजों को भी पीछे छोड़ दिया। इन सभी ने लगातार चार बार टी-20 में 50 से अधिक की पारी खेली थी। डिवाइन अब महिला क्रिकेट में टी-20 में शतक लगाने वाली दूसरी क्रिकेटर भी बन गई हैं। उनसे पहले सिर्फ सूजी बेट्स ने ही शतक जड़ा था।

यह खबर भी पढ़ें:​ शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 2 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

यह खबर भी पढ़ें:​ भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान प्रियंम गर्ग ने कहा- गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन...

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended