संजीवनी टुडे

भारतीय गेंदबाज़ों का प्रहार, बंगलादेश 150 पर ढेर

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 14-11-2019 15:30:27

मोहम्मद शमी की अगुवाई में तेज़ गेंदबाज़ों के जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत विश्व की नंबर एक टेस्ट टीम भारत ने बंगलादेश को पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरूवार को 150 रन पर ढेर कर दिया।


इंदौर। मोहम्मद शमी की अगुवाई में तेज़ गेंदबाज़ों के जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत विश्व की नंबर एक टेस्ट टीम भारत ने बंगलादेश को पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरूवार को 150 रन पर ढेर कर दिया।

यह खबर भी पढ़ें:​ 9 साल बाद अब होगी रहाणे की विदाई, इस टीम में खेलते आ सकते है नजर

बंगलादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था लेकिन उसका यह फैसला सिरे से गलत साबित हुआ और अपने अोपनरों को 12 रन पर गंवाने के बाद बंगलादेश की टीम मुकाबले में नहीं लौट सकी और उसकी पहली पारी 58.3 ओवर में 150 रन पर सिमट गयी।

मोहम्मद शमी ने 13 ओवर में 27 रन पर तीन विकेट, इशांत शर्मा ने 12 ओवर में 20 रन पर दो विकेट, उमेश यादव ने 14.3 ओवर में 47 रन पर दो विकेट और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 16 ओवर में 43 रन पर दो विकेट लिये। लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा को हालांकि कोई विकेट नहीं मिला लेकिन उन्होंने एक खिलाड़ी को रनआउट किया।

बंगलादेश की ओर से मुशफिकुर ने सर्वाधिक 43 अौर कप्तान मोमिनुल हक ने 37 रन बनाये। बंगलादेश ने लंच तक 63 रन पर तीन विकेट और चायकाल तक 140 रन पर सात विकेट गंवाये। चायकाल के बाद उसके बचे तीन विकेट गिरे और उसकी पारी सस्ते में सिमट गयी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended