संजीवनी टुडे

पुणे टेस्ट में घटी अजीब घटना, मैच के दौरान रोहित शर्मा के पैर पकड़ कर....

संजीवनी टुडे 13-10-2019 02:16:00

रोहित शर्मा के साथ जो घटना घटी उस समय गावस्कर इस मैच में कमेंट्री कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं इस वजह से होती हैं क्योंकि सुरक्षाकर्मी का ध्यान दर्शकों पर नहीं होता है, वो खुद भी मैच देख रहे होते हैं।


नई दिल्ली। भारत ने पुणे में सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका की पहली पारी को 275 रन पर समेट दी। मेजबान टीम ने अपनी पहली पारी 5 विकेट पर 601 रन बनाकर घोषित की थी और अब उसने 326 रन की बढ़त हासिल की। पुणे टेस्ट मैच के तीसरे दिन पहली पारी के दौरान फिल्डिंग कर रहे हिटमैन रोहित शर्मा के साथ जो घटना घटी उसे देखने के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर भड़क उठे। 

यह भी पढ़े: विजय हजारे ट्रॉफी: इस भारतीय बल्लेबाज ने जड़ा दूसरा सबसे तेज दोहरा शतक, 212 रन मात्र....

rohit

भारतीय गेंदबाजों ने साउथ अफ्रीका के 8 विकेट 162 रन तक झटक लिए थे लेकिन केशव महाराज और वर्नोन फिलैंडर को आउट करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। रोहित शर्मा के साथ जो घटना घटी उस समय गावस्कर इस मैच में कमेंट्री कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं इस वजह से होती हैं क्योंकि सुरक्षाकर्मी का ध्यान दर्शकों पर नहीं होता है, वो खुद भी मैच देख रहे होते हैं। भारत में हमेशा ये समस्या रही है, सुरक्षाकर्मियों को मुफ्त में मैच देखने के लिए नहीं रखा जाता है। वो इसलिए होते हैं जिससे कि इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके। 

rohit

आपको बता दें कि पुणे टेस्ट मैच के तीसरे दिन एक व्यक्ति सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए मैदान तक पहुंचने में कामयाब रहा। वो शख्स रोहित शर्मा तक पहुंच गया जो स्लिप में खड़े होकर फील्डिंग कर रहे थे। उसने रोहित के पैर भी छुए और इस दौरान हुई भागमभाग में रोहित शर्मा गिर भी पड़े थे। इस घटना पर रोहित के पास खड़े रहाणे व कप्तान विराट भी हंसते नजर आए। भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे क्रिकेट सीरीज में इस तरह की घटना तीसरी बार घटी। 

rohit

गावस्कर ने कहा कि इस तरह की घटना खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिहाज से काफी खतरनाक है। उन्होंने अपना सुझाव देते हुए कहा कि सुरक्षा घेरे की तरफ कैमरे को रखा जाए और देखा जाए कि इस काम पर तैनात सुरक्षाकर्मी मैच देख रहे हैं या फिर उनका ध्यान दर्शकों पर है। सुरक्षाकर्मियों को मैदान पर इसलिए तैनात किया जाता है कि वो इस पर पूरा ध्यान रख सकें कि कोई भी मैदान तक नहीं पहुंच पाए। इससे कोई भी खिलाड़ी को नुकसान पहुंचा सकता है। ऐसी घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं तो ऐसे में जोखिम लेने की कोई जरूरत ही नहीं है। 

rohit

इससे पहले विशाखापत्तनम में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान एक क्रिकेट फैन मैदान में घुस आया था और उसने विराट से हाथ मिलाया और सेल्फी लेने की भी कोशिश की। वहीं मोहाली में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले के दौरान भी दो बार मैच में बाधा उत्पन्न हुई थी क्योंकि दर्शक मैदान पर घुस आए थे, बाद में उन पर कार्रवाई भी की गई थी। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended