संजीवनी टुडे

स्‍टीव स्मिथ की बला टली, अब फिर संभालेंगे राष्ट्रीय टीम की कमान

संजीवनी टुडे 29-03-2020 15:14:42

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की कप्तानी पर लगा दो साल का प्रतिबंध हट गया है और अब वह फिर से राष्ट्रीय टीम का कप्तान बन सकते हैं।


नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की कप्तानी पर लगा दो साल का प्रतिबंध हट गया है और अब वह फिर से राष्ट्रीय टीम का कप्तान बन सकते हैं। दरअसल स्मिथ की कप्तानी पर बॉल टेंपरिंग के बाद लगा दो साल का प्रतिबंध लगा था, जो अब खत्म हो गया है और अब वह एक बार फिर से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान बनने के योग्य हो गए हैं। 

कोरोनावायरस की वजह से सभी क्रिकेट गतिविधियों पर ब्रेक लगा हुआ है। ऐसे में स्मिथ के कप्तान बनने या ना बनने का पता शायद खेल शुरू होने के बाद ही लग पाएगा।

इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन यानी आईपीएल 2019 में राजस्थान रॉयल्स ने भी स्टीव स्मिथ को कप्तानी से हटा दिया था। कोरोना की वजह से आईपीएल 2020 भी फिलहाल 15 अप्रैल तक स्थगित किया गया है। ऐसे में आईपीएल में भी स्मिथ की कप्तानी अधर में लटकी हुई है। स्मिथ क्रिकेट ब्रेक के दौरान खुद को फिट रखने की कोशिश में जुटे हुए हैं। 

स्मिथ ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, ''ऐसा लग नहीं रहा है कि आईपीएल होने वाला है। हालांकि मैं शारीरिक-मानसिक रूप से फिट और तरोजाजा रहने की कोशिश कर रहा हूं। अगर आईपीएल होता है तो बढि़या है और अगर नहीं होता तो दुनिया में बहुत चीजें रहेंगी। इसलिए अपना पूरा ध्‍यान खेल पर लगा रहा हूं।' 

यह खबर भी पढ़े: ''कोरोनावायरस से 20,000 के भीतर मौतें रोकना ब्रिटेन के लिये अच्छी सफलता''

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended