संजीवनी टुडे

स्टार खिलाडी बोपन्ना ने दिया बड़ा बयान, कहा- भारत में टेनिस सुधार के लिए करना होगा ऐसा काम

संजीवनी टुडे 15-07-2019 22:44:45

इंडियन आयल द्वारा यहां आयोजित एक कार्यक्रम में बोपन्ना ने कहा कि भारत ने कभी एकल में ग्रैंड स्लैम नहीं जीता है।


नई दिल्ली। भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना का मानना है कि भारत में टेनिस में सुधार के लिए और बेहतर खिलाड़ी निकालने के लिए ज्यादा से ज्यादा टूर्नामेंट कराने की जरूरत है। इंडियन आयल द्वारा यहां आयोजित एक कार्यक्रम में बोपन्ना ने कहा कि भारत ने कभी एकल में ग्रैंड स्लैम नहीं जीता है। इसके लिए पूरी प्रक्रिया पर ध्यान देने की जरूरत है। हमें सही तरह की सुविधाएं, समर्थन चाहिए।

उन्होंने कहा कि टेनिस काफी मुश्किल खेल है। इसलिए मुझे लगता है कि भारत में ज्यादा टेनिस टूर्नामेंट होने से भारत के खिलाड़ी बेहतर होंगे। अगर आप आखिरी के 15 साल देखें तो तकरीबन चार लोगों ने विंबलडन बार-बार जीता है। एकल वर्ग में भारत की ओर से कोई ग्रैंड स्लैम जीते इसके लिए अभी काफी समय है।

सितम्बर में पाकिस्तान की मेजबानी में डेविस कप खेला जाना है। पाकिस्तान में खेलने पर बोपन्ना ने कहा कि वह पाकिस्तान में खेलने को तैयार हैं। उन्हें पाकिस्तान में खेलने में कोई दिक्कत नहीं हैं। उन्होंने कहा, “मैं डेविस कप में भारत-पाकिस्तान के मुकाबले को लेकर तैयार हूं। मैंने एहसान कुरैशी से बात की है और वो मेरे काफी अच्छे दोस्त हैं। मैं वहां कुछ दफा गया हूं और वहां की मेहमाननबाजी शानदार है। मुझे किसी तरह की कोई परेशानी नजर नहीं आती है।”

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

उल्लेखनीय है कि वर्तमान में भारत और पाकिस्तान के रिश्ते अच्छे नहीं हैं। दोनों देशों के बीच पिछले कुछ वर्षों से क्रिकेट की कोई द्विपक्षीय श्रृंखला भी नहीं खेली गई है। इसके अलावा हाल ही में निशानेबाजी विश्व कप में पाकिस्तान के निशानेबाजों को भारत ने वीजा भी नहीं दिया था।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended