संजीवनी टुडे

बॉल टेंपरिंग विवाद पर श्रीलंका का हाई वोल्टेज ड्रामा, मैदान पर उतरने से किया इन्कार

संजीवनी टुडे 17-06-2018 16:07:19


नई दिल्ली। गेंद से छेड़छाड़ से जुड़े विवाद के कारण शनिवार को वेस्टइंडीज़ और श्रीलंका के बीच दूसरे टेस्ट मैच में हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। अंपायरों की गेंद बदलने की मांग से नाराज़ श्रीलंका ने खेल के तीसरे दिन आज मैदान पर उतरने से इन्कार कर दिया। आखिर में निर्धारित समय से दो घंटे बाद श्रीलंकाई खिलाड़ी मैदान पर उतरने को तैयार हुए।

ू

अंपायर अलीम डार और इयान गाउल्ड उस गेंद की स्थिति से संतुष्ट नहीं थे जिसका उपयोग दूसरे दिन के खेल के आखिर में किया गया था। श्रीलंकाई टीम से कहा गया कि वे उसी गेंद से खेल आगे शुरू नहीं कर सकते। इसके बाद श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंदीमल की अगुवाई में टीम ने मैदान पर उतरने से इन्कार कर दिया। वेस्टइंडीज़ को श्रीलंका के 253 रन के जवाब में अपनी पहली पारी दो विकेट पर 118 रन से आगे बढ़ानी थी। श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल पर आईसीसी आचार संहिता के स्तर 2.2.9 का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है। 

ू

इसके बाद मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ, श्रीलंकाई कोच चंडिका हथुरासिंघे और टीम मैनेजर असांका गुरूसिंघा के बीच बातचीत हुई। माना जा रहा है कि श्रीलंकाई बॉल टेंपरिंग के किसी आरोप को बाद में चुनौती देंगे। विंडीज के स्कोर में पांच पेनाल्टी अंक जोड़ दिए गए हैं। बाद में मैच शुरू हुआ और स्मिथ (61) की मदद से 76 ओवरों में चार विकेट पर 216 रन बना लिए थे। टीम श्रीलंका से 37 रन पीछे थी जबकि छह विकेट शेष थे।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

विश्व क्रिकेट के इतिहास में केवल एक बार ऐसा हुआ है कि जब मैच रद्द हुआ है। 2006 में पाकिस्तान पर बॉल टेंपरिंग के कारण इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में पांच रन की पेनाल्टी लगी थी। पाक टीम ने चाय के बाद मैदान पर उतरने से इनकार कर दिया था तब अंपायरों ने ऐसा किया था।

sanjeevni app

More From sports

Trending Now
Recommended