संजीवनी टुडे

कोरोना संकट के बीच श्रीलंकाई क्रिकेटरों का बड़ा कदम, कोलंबो में अपना 12 दिवसीय...

संजीवनी टुडे 03-06-2020 04:15:00

श्रीलंकाई क्रिकेटरों ने कोलंबो में अपना 12 दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण शिविर शुरू कर दिया है।


नई दिल्ली। श्रीलंकाई क्रिकेटरों ने कोलंबो में अपना 12 दिवसीय 'आवासीय प्रशिक्षण शिविर' शुरू कर दिया है। सोमवार को अभ्यास का पहला दिन था, जिसमें पहले दिन फिटनेस पर ध्यान दिया गया टीम ने आज मैदानी अभ्यास शुरू किया। बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण श्रीलंका में मार्च से क्रिकेट ठप्प पड़ा हुआ है। तब इंग्लैंड की टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर आई थी, लेकिन वह दौरे के शुरू में ही स्वदेश लौट गई थी। यह सीरीज अब अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गयी है।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने आधिकारिक बयान में कहा, "प्रशिक्षण में मुख्य रूप से गेंदबाज शामिल हैं, जबकि कई खिलाड़ियों को पुनर्वास से गुजरने के लिए शामिल किया गया है।" प्रशिक्षण में जो गेंदबाज शामिल हैं उनमें सुरंगा लकमल, कासुन रजिता, लाहिरू कुमारा, विश्व फर्नांडो, इसुरू उदाना, लसिथ एमबुलडेनिया, लक्षण संदाकन, दानुश शनाका और नुवान प्रदीप शामिल है,जबकि पुनर्वास के दौर से गुजरने वाले खिलाड़ियों में नुवान प्रदीप, वानिन्दु हसरंगा, कुसाल जेनिथ परेरा और दनुष्का गुणाथिलाका हैं।

Sri Lankan cricketers begin their 12day residential training camp in Colombo

एसएलसी ने इस अभ्यास में शामिल प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए खेल मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय के परामर्श से सभी आवश्यक उपाय किए हैं और शिविर अवधि के दौरान और उससे पहले पालन करने के लिए प्रक्रियाओं का एक सेट तैयार किया है। पहले दिन के अभ्यास के बाद कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कहा कि टीम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी चाहती है और इसलिए उसने अभ्यास शुरू किया।

Sri Lankan fast bowler Shehan Madushanka arrested for possessing drugs

करुणारत्ने ने कहा, ''मेरा मानना है कि यह अभ्यास करने तथा फिटनेस और कौशल के स्तर पर पुरानी लय में लौटने का समय है। हम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी चाहते हैं और इसलिए हमने अभ्यास शुरू किया है।'' श्रीलंका में अभी तक कोविड-19 से 1,633 लोग संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 11 की मौत हुई है।

यह खबर भी पढ़े: J&K: पुलवामा मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, हथियार व गोला-बारूद बरामद

यह खबर भी पढ़े: बेटे राहिल के बर्थडे पर रितेश ने शेयर की फोटो, जेनेलिया ने लिखा प्यार भरा नोट

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended