संजीवनी टुडे

खेल जगत ने जेटली के निधन पर जताया गहरा शोक, कहा- क्रिकेट के भी कुशल प्रशासक थे

संजीवनी टुडे 24-08-2019 22:22:47

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता, जाने माने अधिवक्ता और पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली का यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में निधन हो गया।


नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर खेल जगत ने गहरा शोक व्यक्त किया है। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता, जाने माने अधिवक्ता और पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली का यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में निधन हो गया। वह 67 वर्ष के थे। जेटली क्रिकेट के कुशल प्रशासक भी थे और दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष भी रहे थे। जेटली बीसीसीआई के पूर्व उपाध्यक्ष और आईपीएल संचालन परिषद के पूर्व सदस्य थे।

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर सहवाग और गौतम गंभीर सहित अन्य क्रिकेटरों ने ट्विटर पर जताया शोक

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने शोक व्यक्त करते हुए कहा, “यह पूरे देश के लिए बड़े दुःख का दिन है। हमने जेटली जी को खो दिया है। वह एक विनम्र और आत्मबल के धनी इंसान थे जो अपनी मेहनत से नयी ऊंचाइयों पर पहुंचे थे। उन्होंने आधुनिक भारत के इतिहास में एक अमिट छाप छोड़ी है।

खन्ना ने कहा, “जेटली जी का निधन व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए भी एक बड़ी क्षति है। हमारा जुड़ाव श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स के दिनों से था और हमने साथ काम किया था। कॉलेज यूनियन में वह अध्यक्ष और मैं महासचिव था।

उन्होंने कहा, “मैंने उनके साथ डीडीसीए और बीसीसीआई में क्रिकेट प्रशासन में भी काम किया। वह क्रिकेट के भी कुशल प्रशासक थे और क्रिकेट में उनका योगदान हमेशा याद रखा जाएगा। आज भारत ने अपना बड़ा राजनेता खो दिया है और व्यक्तिगत रूप से मैंने अपना प्रिय मित्र खो दिया है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।”

बीसीसीआई, तमिलनाडु क्रिकेट संघ, बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन और हॉकी इंडिया ने भी जेटली के निधन पर शोक जताया है। बीसीसीआई ने अपने शोक सन्देश में कहा कि जेटली को हमेशा एक सक्षम और कुशल प्रशासक के रूप में याद रखा जाएगा।

बीसीसीआई के के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि जेटली के निधन से क्रिकेट में ऐसा शून्य पैदा हो गया है जिसे भरना बहुत मुश्किल होगा। तमिलनाडु क्रिकेट संघ ने भी जेटली के निधन पर शोक जताया है। जेटली का हॉकी से भी गहरा जुड़ाव रहा था और हॉकी इंडिया ने भी उनके निधन को अपूरणीय क्षति बताया है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और अब पूर्वी दिल्ली से संसद गौतम गंभीर ने जेटली के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें पिता समान बताया जबकि गंभीर के ओपनिंग जोड़ीदार विरेन्द्र सहवाग ने कहा कि उनके मार्गदर्शन कई खिलाड़ियों को भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला जिसमें वह भी शामिल हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने भी शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वह पांच दशक तक उनके दोस्त रहे। वीवीएस लक्ष्मण ने भी जेटली के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended