संजीवनी टुडे

फुटबॉल के विकास के लिए खेल मंत्रालय अतिरिक्त वित्तीय सहायता प्रदान करेगा: रिजिजू

संजीवनी टुडे 18-07-2019 16:35:20

खेल मंत्री किरण रिजिजू ने स्पष्ट किया कि भारतीय फुटबॉल को अगले स्तर पर ले जाने के लिए खेल मंत्रालय जहां भी संभव हो अतिरिक्त वित्तीय सहायता प्रदान करेगा।


नई दिल्ली। खेल मंत्री किरण रिजिजू ने स्पष्ट किया कि भारतीय फुटबॉल को अगले स्तर पर ले जाने के लिए खेल मंत्रालय जहां भी संभव हो अतिरिक्त वित्तीय सहायता प्रदान करेगा।रिजिजू ने भारतीय फुटबॉल संघ (एआईएफएफ) को दिये एक साक्षात्कार में कहा कि हमने हाल के दिनों में भारतीय पुरुष और महिला फुटबॉल में काफी सुधार देखे हैं। खेल मंत्रालय से युवा प्रतिभाओं को आर्थिक मदद और पेशेवर प्रशिक्षण के लिए हरसंभव मदद प्रदान की जाएगी।

47 वर्षीय खेलमंत्री ने कहा कि मंत्रालय बेहतर प्रशिक्षण, कोचिंग, सुविधाओं और अन्य आवश्यकताओं पर अधिक ध्यान देगा।उन्होंने कहा कि एआईएफएफ द्वारा बेहतर प्रशिक्षण, कोचिंग, सुविधाओं और अन्य आवश्यकताओं के लिए जो भी मांग की जाएगी मंत्रालय उसे पूरा करेगा।उन्होंने कहा, "हाल ही में फीफा रैंकिंग में महिला टीम 57वें स्थान पर पहुंच गई है,जिसके लिए मैं टीम को बधाई देता हूं। यह बहुत बड़ी छलांग है। मुझे पूरा विश्वास है कि महिला टीम का स्तर और भी बढ़ेगा।"

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

उन्होंने कहा, “हमें फुटबॉल को बेहतर बनाने के लिए भी अभी बहुत प्रयास करना होगा। चाहे गांव हो या शहर, फुटबॉल एक ऐसा खेल है, जिसे कहीं भी खेला जा सकता है। मुझे उम्मीद है कि आने वाले वर्षों में भारतीय फुटबॉल का स्तर बढ़ेगा। ”

More From sports

Trending Now
Recommended