संजीवनी टुडे

सौरव गांगुली को याद आए पुराने दिन, इस पल को बताया बेहतरीन, कहा...

संजीवनी टुडे 21-03-2018 18:13:05


नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान दादा यानी सौरव गांगुली अपने पुराने दिनों को याद कर रहें हैं। बुधवार को उन्होनें एक ट्वीट कर बताया कि उनकी जिंदगी का सबसे यादगार लम्हा कौनसा था। ट्वीट में दादा ने एक फोटो भी शेयर की है जिसमें वो कुर्सी पर बैठे हैं और टीवी पर कोई मैच देख रहें है। खिलाडियों ने सफेद रंग के कपड़े पहन रखे है साफ है कि दादा टेस्ट मैच देख रहें हैं।

साल 1996 की बात है जब सौरव गांगुली ने भारतीय टीम में डेब्यू किया था। बात क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले इंग्लैंड के लॉर्ड्स मैदान की है जहां भारती और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा था। इस मैच में भारत के दो महान खिलाड़ियों ने डेब्यू किया था। राहुल द्रविड और सौरव गांगुली ने इसी टेस्ट मैच से भारतीय टीम में कदम रखा था। इस मैच में दादा ने शानदार शतक लगाया था तो वहीं द्रविड़ ने भी 95 रनों की पारी खेली थी। अपने पहले ही मैच में शतक लगाने का अवसर दूनिया के चुनिंदा क्रिकेटरों को ही मिला है और बात लॉर्ड्स ग्राउंड की हो तो फिर पारी मे चार चांद लग जाते है।

सौरव ने जो ट्वीट किया है उसमें उन्होनें लिखा है कि मैं अपना पहले ही टेस्ट में खेली गई शतकीय पारी को देख रहा हूं। इससे बेहतर यादगार कोई और नहीं हो सकती है। इस मैच में गांगुली करीब 130 मिनट मैदान पर रहे जिसके दौरान 301 गेंदों पर 20 चौकों की मदद से 131 रनों की शानदार पारी खेली।

MUST WATCH

आपको बता दें कि गांगुली से पहले भी 9 भारतीय खिलाडियों ने अपने पहले ही मैच में शतक लगाया था। अब तक करीब 14 भारतीय खिलाड़ी अपने पहले ही टेस्ट में शतक लगा चुके हैं। टेस्ट डेब्यू में शतक लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी लाला अमरनाथ थे जिन्होंने 1993 में इंग्लैंड के खिलाफ 118 रन बनाए थे।

sanjeevni app

More From sports

Trending Now
Recommended