संजीवनी टुडे

स्मृति मंधाना और रोहन बोपन्ना हुए अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित, खेल मंत्री ने दी ईनामी राशि

संजीवनी टुडे 17-07-2019 19:30:46

अर्जुन अवॉर्ड खेल में शानदार प्रदर्शन के लिए दिया जाता है।


नई दिल्ली। भारतीय खेल मंत्री किरण रीजिजू ने मंगवार को स्टार महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना और टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना को अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। अर्जुन अवॉर्ड के लिए इन दोनों खिलाड़ियों का चयन पिछले साल हुआ था। 

हालांकि 26 सितंबर को राष्ट्रपति भवन हुए समारोह के दौरान दोनों अपने-अपने टूर्नामेंट्स में भाग लेने के कारण देश से बाहर थे, इस वजह से उन्हें अब सम्मानित किया गया। अर्जुन अवॉर्ड खेल में शानदार प्रदर्शन के लिए दिया जाता है। अर्जुन अवार्ड सेरेमनी के दौरान स्मृति और रोहन। किरण रिजीजू ने इन दोनों खिलाड़ियों को अवॉर्ड के साथ ही पांच लाख रुपए की ईनामी राशि भी दी। 

ु

बता दे कि, स्मृति महिला क्रिकेट टीम की एक अहम और विस्फोटक खिलाड़ी हैं। वनडे और टी-20 दोनों में ही स्मृति का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है। पिछले साल उन्होंने 12 वनडे में 669 रन बनाए थे वहीं 25 टी20 मुकाबला में 622 रन बनाए थे।  मंधाना को आईसीसी ने 2018 का वुमेन प्लेयर ऑफ द इयर का अवॉर्ड भी दिया था।  वह सबसे कम आयु की टी-20 भारतीय कप्तान हैं। भारत की तरफ से 2019 महिला टी-20 में न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ 24 गेंदों में स्मृति का अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड भी है। 

ु

टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने डब्ल्स वर्ग में देश के लिए मेडल हासिल किए हैं। एशियन गेम्स 2018 में उन्होंने पुरुष डबल्स का खिताब जीता था। साल 2002 से वह भारतीय डेविस कप टीम के सदस्य हैं। बोपन्ना दो बार ग्रैंड स्लैम मिक्स्ड डबल्स का फाइनल खेल चुके हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

साल 2017 में गैब्रिएला डाब्रोव्स्की के साथ फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम किया था। वह ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी थे। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now