संजीवनी टुडे

अफ्रीका दौरे के बाद क्या इन 3 खिलाड़ियों को टीम में रखना चाहिए?

संजीवनी टुडे 21-01-2018 18:48:39

Should these 3 players be kept in the team after the tour of Africa

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। टेस्ट सीरीज में भारतीय अपना 25 साल का सूखा खत्म करने पर खरे नही उतरे। आपको पता है कि पहला टेस्ट टीम इंडिया 72 रनों से हारी। और सेंचुरियन में खेला गया दूसरा टेस्ट 135 रनों से हारे। इसके बाद भारतीय टीम ने क्रिकेट फैंस की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

ये भी पढ़े: सनी लियोन ने सांप से डराने वाले शख्स का किया ये ऐसा हाल... देखें वीडियो

टीम इंडिया पर बार-बार यही सवाल सामने आ रहा है। क्या विराट सेना के कुछ खिलाड़ी अपने घरेलू मैदान पर ही खेल सकते हैं? दो टेस्ट मैच हारने के बाद क्या इन 3 खिलाड़ियों को टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहिए? 

rohit

वनडे ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा
रोहित शर्मा ने श्रीलंका के दौरे पर अच्छा प्रदर्शन दिखाया है। अफ्रीका के दौरे पर तो वह चुप से ही बैठ गए हैं। रोहित शर्मा ने अपने घरेलू मैदान पर तो कमाल का परफोर्मेंस दिया है। लेकिन विदेशी सरजमी पर उनका बल्ला नही बोला। अफ्रीकी दौरे पर उन्होंने पहले टेस्ट में दोनों पारियों में 21 रन बनाए। दूसरे मैच की दोनों पारियों में मात्र 57 रन जोड़े। 

parthiv

विकेटकीपर पार्थिव पटेल
ऋद्धिमान साहा के चोटिल होने कारण पार्थिव को दूसरे टेस्ट में जगह दी गई । पार्थिव को हमने घरेलू मैदान पर खेलते देखा है। परन्तु, सेंचुरियन में उनका खेल देख कर भारतीय टीम के खिलाड़ियों के साथ-साथ फैंस ने भी इन पर नाराजगी जताई है। पार्थिव ने सेंचुरियन टेस्ट मे अपनी दोनों पारियों में 19-19 रनों की पारी खेली। बल्लेबाजी में तो खराब प्रदर्शन किया ही साथ-साथ उन्होंने फिल्डिंग मेें भी अपना शतप्रतिशत नही दिया।

ये भी पढ़े: कमाल किया12 साल के लड़के ने देखकर हँसोगे... देखें वीडियो

isant

ईशांत शर्मा
29 साल के ईशांत शर्मा दूसरे टेस्ट में अफ्रीका के दौरे पर खेले हैं। जिसमें वह कुछ खास प्रदर्शन नही कर पाए। ईशांत को 10 साल हो चुके हैं। भारतीय टीम के साथ जुड़े परन्तु वह अभी तक टीम में फाईनल जगह नही बना पाए हैं। ईशांत की बल्लेबाजी तो ना के बराबर ही है। उन्होंने सेंचुरियन की दोनों पारियों में 5 विकेट लिए वो भी तब जब भारत के हाथ से मैच जा चुका था। भुवी ने 6 विकेट और 38 रन बनाए जबकि दूसरे टेस्ट में ईशांत ने 5 विकेट और 7 रन बनाए।

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended