संजीवनी टुडे

शोएब अख्तर ने 10 हजार वेंटिलेटर्स के लिए भारत से की गुजारिस, मिला ये जवाब

संजीवनी टुडे 10-04-2020 03:01:00

भारत में कोरोनावायरस का कहर जारी है, अब तक इस वायरस से 166 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं मरीजों की संख्या 5734 पहुंच गई है।


नई दिल्ली। भारत में कोरोनावायरस का कहर जारी है, अब तक इस वायरस से 166 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं मरीजों की संख्या 5734 पहुंच गई है। कोरोना के प्रकोप को देखते हुए पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत और पाकिस्तान सरकार से ये गुजारिश की है कि इस मुश्किल वक्त में दोनों देशों को एक साथ मिलकर काम करना चाहिए। अख्तर ने कहा कि, अगर भारत हमारे लिए 10,000 वेंटिलेटर्स बनाता है तो हम इस छोटी सी मदद को जिंदगी में कभी नहीं भूलेंगे।

दरअसल, पाकिस्तान में भी कोरोनावायरस बुरी तरह से फैल चुका है, ऐसे में पाकिस्तान दूसरे देशों से मदद की गुहार लगा रहा है। उनकी हालत इतनी खस्ता है कि डॉक्टर्स के पास इलाज करने के लिए किट तक नहीं है, कोरोनावायरस के मरीजों का इलाज करने वाले एक डॉक्टर की भी मौत हो चुकी है। पाकिस्तान  के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत और पाकिस्तान से मिलकर कोरोनावायरस महामारी का सामना करने का अनुरोध किया है।

उन्होंने कहा कि अगर भारत हमें दस हजार वेंटिलेटर्स देता है तो इसे पाकिस्तान जिंदगी भर याद रखेगा। जिस पर भारतीय ट्विटर यूजर ने उनकी क्लास ली है और चीन से मदद मांगने को कहा है। एक यूजर ने लिखा, ''मेरे दोस्त शोएब अख्तर, भारत ने 93 हजार पाकिस्तानी जवानों को दिया था, वो तो आपको याद नहीं. ऐसा मजाक फिर न करना।' वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, ''शोएब आप ये प्रस्ताव अपने सबसे करीबी दोस्त चीन के पास लेकर जाएं, कोरोनावायरस के खिलाफ जंग के लिए चीन और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज अच्छा ख्याल हो सकता है।''

तीसरे यूजर ने लिखा, ''भारत आपको 10 हजार वेंटिलेटर बनाकर दे देगा, क्या आप उसके बदले में भारत को 10 हजार आतंकवादी देंगे।'' अख्तर ने आगे कहा कि दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज होनी चाहिए जिससे कोरोना से लड़ने के लिए जरूरी फंड्स जुटाए जा सकें। अख्तर ने कहा कि इस मुश्किल वक्त में मैं चाहता हूं कि ये सीरीज हो और लोगों को इससे मदद मिले। उन्होंने आगे कहा कि, विराट कोहली शतक जड़ेंगे तो हम खुश होंगे और बाबर आजम शतक जड़ेंगे तो आप खुश होंगे, जीत दोनों देश की होगी।'' दोनों टीमें इस मैच में जीतेंगी क्योंकि अंत में जरूरी रकम लोगों की मदद के लिए ही जाएगा। पहली बार ऐसा होगा जब दोनों देशों के बीच किसी नेक काम के लिए कोई सीरीज खेली जाएगी और अंत में जो भी फंड्स आएंगे वो दोनों देशों के बीच बांट दिया जाएगा।

यह भी पढ़े: Lockdown: अनुष्का शर्मा ने शेयर की परिवार के साथ दिल को छू लेने वाली तस्वीर

यह भी पढ़े: डब्ल्यूएचओ का ट्रम्प को जवाब- कोरोना संकट के खिलाफ सभी देश एकजुट हों, महामारी को लेकर आरोप-प्रत्यारोप आग से खेलने जैसा, WHO प्रमुख को मिली जान से मारने की धमकी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended