संजीवनी टुडे

शिखर धवन कंधे की चोट के कारण न्यूजीलैंड टी-20 दौरे से बाहर, इसे मिल सकता है मौका

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 22-01-2020 06:19:00

भारतीय ओपनर शिखर धवन कंधे की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच ट्वंटी 20 मैचों की सीरीज़ से बाहर हो गये हैं और इस सीरीज़ के लिये युवा बल्लेबाज़.....


नई दिल्ली। भारतीय ओपनर शिखर धवन कंधे की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच ट्वंटी 20 मैचों की सीरीज़ से बाहर हो गये हैं और इस सीरीज़ के लिये युवा बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ को मौका मिल सकता है, हालांकि बीसीसीआई ने शिखर की जगह किसी वैकल्पिक खिलाड़ी की घोषणा नहीं की है।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​अपने बयान का बचाव करते हुए रजनीकांत ने कहा, कोई पछतावा नहीं, नहीं मांगेगे माफी

इस दौरे के लिये विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया सोमवार को ही ऑकलैंड रवाना हो गयी थी। शिखर को आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज़ के बेंगलुरू में आखिरी मैच के दौरान चोट लग गयी थी। शिखर भारतीय टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं गये हैं। चयनकर्ताओं ने फिलहाल शिखर की जगह अन्य खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं की है। भारत ए टीम इस समय न्यूजीलैंड के दौरे में है अौर इस टीम से ही किसी खिलाड़ी को भारतीय टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है।

युवा ओपनर पृथ्वी टीम में शिखर की जगह लेने के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। पृथ्वी ने हाल ही में न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ 50 ओवर के एकदिवसीय अभ्यास मैच में मात्र 100 गेंदों पर 150 रन की जबरदस्त पारी खेली थी। दिलचस्प है कि पृथ्वी रणजी ट्रॉफी मैच में अपना कंधा चोटिल कर बैठे थे और कंधे की चोट से उबरने के बाद वह न्यूजीलैंड दौरे में भारत ए टीम में शामिल हुये।

बल्लेबाज़ शिखर आस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरू में आखिरी वनडे मैच के दौरान आरोन फिंच के शॉट को रोकने के प्रयास में कंधे के बल गिर पड़े थे। इसके बाद वह तुरंत मैदान से बाहर चले गये और भारतीय टीम के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान बल्लेबाजी करने नहीं उतरे। उन्हें फिर मैच के दौरान ही एक्स रे के लिये अस्पताल ले जाया गया। मैच के बाद शिखर को ड्रैसिंग रूम में कंधे पर पट्टी बांधे देखा गया था। इस मैच को भारत ने जीतकर सीरीज़ 2-1 से अपने नाम कर ली थी।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended