संजीवनी टुडे

आईसीसी रैंकिंग में शिखर धवन और राहुल की लंबी छलांग, जडेजा को इजाफा

संजीवनी टुडे 20-01-2020 20:34:51

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के बाद आईसीसी ने सोमवार को ताजा रैंकिंग जारी की है। आईसीसी रैंकिंग में शिखर धवन और राहुल की लंबी छलांग मारी है।


नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के बाद आईसीसी ने सोमवार को ताजा रैंकिंग जारी की है। कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान रोहित शर्मा ने वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में और मजबूत स्थिति बना ली है, जबकि जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजों की सूची में शीर्ष स्थान बरकरार रखा। इनके अलावा रवींद्र जडेजा को दो, स्टीव स्मिथ को चार और धवन को सात पायदान का फायदा हुआ है। कंधे की चोट के कारण वह तीसरे वन-डे में बल्लेबाजी नहीं कर पाए, उनकी जगह पारी का आगाज करने वाले केएल राहुल ने तीन मैचों में कुल 146 रन बनाए और वह 21 पायदान चढ़कर 50वें स्थान पर पहुंच गए।

यह भी पढ़े: सचिन ने दिव्यांग मड्डाराम को गिफ्ट में भेजा क्रिकेट किट, कहा- ऐसे ही खेलते रहिए

Team India got off to chasing 143 runs scores crossed 50

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने हाल में समाप्त हुई श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन के बाद कोहली ने नंबर एक और रोहित ने नंबर दो रैंकिंग को मजबूती प्रदान की। आईसीसी के बयान के अनुसार कोहली के 886 और रोहित के 868 अंक हैं। उनको क्रमश: दो और तीन रेटिंग अंक मिले। कंधे की चोट के कारण वह तीसरे वन-डे में बल्लेबाजी नहीं कर पाए, उनकी जगह पारी का आगाज करने वाले केएल राहुल ने तीन मैचों में कुल 146 रन बनाए और वह 21 पायदान चढ़कर 50वें स्थान पर पहुंच गए।

रोहित ने सचिन-गांगुली

आईसीसी की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पाकिस्तान के बाबर आजम 829 अंकों के साथ बने हुए हैं। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने दो पारियों में 170 रन बनाए और वह सात पायदान ऊपर 15वें स्थान पर पहुंच गए। भारत ने यह श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की थी। कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में 183 रन जबकि रोहित ने बेंगलुरु वनडे (119 रन ) सहित 171 रन बनाए। 

Bumrah was honored with Polly Umrigar and Dilip Sardesai Award Srikanth and Anjum Chopra

वही, बुमराह गेंदबाजों की सूची में 764 अंक लेकर शीर्ष पर हैं। उनके बाद न्यूजीलैंड के बायें हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ओर अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान का नंबर आता है। रवींद्र जडेजा दो पायदान हपर 27वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने श्रृंखला में चार विकेट लिए। जडेजा ने 45 रन भी बनाए, जिससे वह ऑलराउंडर्स की सूची में चार पायदान आगे दसवें नंबर पर पहुंच गए। दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा और ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस शीर्ष पांच में शामिल अन्य गेंदबाज हैं।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended