संजीवनी टुडे

शियाड खेल महोत्सव: कैरम में पूजा व अलीना की टीम ने जीता गोल्ड

संजीवनी टुडे 03-03-2020 21:53:00

शिया पीजी कॉलेज में मंगलवार शियाड खेल महोत्सव के दूसरे चरण में बालिकाओं का बैडमिंटन एवं कैरम प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।


नई दिल्ली। शिया पीजी कॉलेज में मंगलवार शियाड खेल महोत्सव के दूसरे चरण में बालिकाओं का बैडमिंटन एवं कैरम प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के दौरान छात्राओं में काफी उत्साह देखने को मिला। कैरम में पूजा त्रिपाठी और अलीना की टीम ने गोल्ड मेडल जीता। वहीं बैडमिंटन के सिंगल मुकाबले में शादन विजेता रहीं।

shiyad

दरअसल, कैरम प्रतियोगिता में पूजा त्रिपाठी और अलीना की टीम ने ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए एकतरफा जीत हासिल की और गोल्ड मेडल जीता। जबकि सिमरन और नगमा की टीम को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। अन्य प्रतियोगिता में बैडमिंटन के सिंगल मुकाबले में शादन विजेता रही। उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी आकांक्षा सिंह को 21-12 के सीधे-सीधे मुकाबले में पराजित किया।

shiyad

बाएं हाथ की खिलाड़ी शादान ने शानदार सर्विस और ड्राप के साथ साथ स्मैश का अनूठा प्रयोग किया, जिसने खिलाड़ियों व दर्शकों में रोमांच पैदा कर दिया और आकांक्षा सिंह को फस्र्ट रनरअप से संतोष करना पड़ा, जबकि अलीना अपने प्रतिद्वंदी पल्लवी को 15-7 से हराकर सेकेण्ड रनर अप रही। डाॅ. कुंवर जय सिंह निदेशक शारीरिक शिक्षा विभाग ने बताया कि शियाड में छात्राओं की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। आने वाले समय में छात्राओं के लिए अन्य प्रतियोगिताओं में भी मौके उपलब्ध कराये जाएंगे।

इस अवसर पर प्रिंसपल इंचार्ज डाॅ. समीना शफीक ने छात्राओं का उत्साहवर्द्धन करते हुए कहा कि शिया कालेज में छात्राओं के बीच खेल का आयोजन ऐतिहासिक है। शिक्षा के साथ-साथ खेल का संयोजन किसी भी छात्र-छात्राओं के व्यक्तित्व विकास के लिए महत्वपूर्ण होते हैं। इसके अलावा ऐसे आयोजन छिपी प्रतिभाओं को मौका देने तथा सामने लाने का कार्य करते हैं।  इस अवसर पर डाॅ. सीमा राना, डाॅ. नूरीन जैदी, डाॅ. मेनका गिरि, डाॅ. राहुल पाण्डेय, डाॅ. अजयवीर, डाॅ. कमलजीत अजीत सिंह, राजकुमार सैनी आदि उपस्थित रहे।

यह खबर भी पढ़े: जानिए आखिर क्यों कहा जाता है महेंद्र सिंह धोनी को 'थाला', क्या होता है इसका अर्थ?

यह खबर भी पढ़े: IPL 2020: नेट प्रैक्टिस में दिखा धोनी का पुराना रूप, आगे बढ़कर जड़ा लंबा छक्का, देखिये VIDEO

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended