संजीवनी टुडे

धोनी के संन्यास को लेकर शास्त्री का बड़ा बयान, कहा- वापसी का फैसला....

संजीवनी टुडे 09-10-2019 17:46:42

भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने इस बात का खुलासा किया है कि वे विश्व कप 2019 के बाद उनकी धोनी से मुलाकात नहीं हुई। इसके अलावा रवि शास्त्री ने एमएस धौनी के संन्यास पर भी एक बड़ा बयान दिया है।


नई दिल्ली। भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने इस बात का खुलासा किया है कि वे विश्व कप 2019 के बाद उनकी धोनी से मुलाकात नहीं हुई। इसके अलावा रवि शास्त्री ने एमएस धौनी के संन्यास पर भी एक बड़ा बयान दिया है। महेंद्र सिंह धोनी को मैदान पर वापसी का फैसला खुद ही लेना है। अगर वो खेलना चाहते हैं तो उन्हें इस बारे में चयनकर्ताओं को जानकारी देनी होगी।

यह भी पढ़े: पूर्व क्रिकेटर ने खोला मोहम्मद शमी की रिवर्स स्विंग का राज, बताया कैसे बने सफल गेंदबाज

शास्त्री ने ऋद्धिमान साहा को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बताया, ऋषभ पंत पर उन्होंने कहा कि वो अभी युवा हैं और उनके पास काफी वक्त है। बुमराह की फिटनेस को टीम इंडिया के कोच ने फिक्र जाहिर की। जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या पर पूछे गए एक सवाल पर टीम इंडिया के हेड कोच ने कहा, “बुमराह की फिक्र है। धौनी फिलहाल भारतीय टीम से दूर हैं, क्योंकि वेस्टइंडीज के बाद वे घरेलू सीरीज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी नहीं खेले और बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज से भी नाम वापस ले लिया है। 

dhoni

पुणे में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से एक दिन पहले हेड कोच रवि शास्त्री ने एक इंटरव्यू दिया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि धौनी को कमबैक करना है या फिर संन्यास लेना है? इसका फैसला वे खुद करेंगे या फिर सलेक्टर्स को करना है। साथ ही साथ रवि शास्त्री ने एमएस धौनी के विकल्प के तौर पर देखे जा रहे रिषभ पंत को लेकर भी काफी कुछ चर्चा की है। मोहम्मद शमी के बारे में पूछे गए सवाल पर शास्त्री ने कहा, “उन्होंने निजी समस्याओं से उबरकर शानदार वापसी की। एक बल्लेबाज के तौर पर मैं उनका सामना कभी नहीं करना चाहूंगा। वो बहुत प्रतिभाशाली और मेहनती तेज गेंदबाज हैं। 

भारत में चौथी पारी में अगर कोई तेज गेंदबाज पांच विकेट लेता है तो ये वास्तव में शानदार प्रदर्शन है।” जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या पर पूछे गए एक सवाल पर टीम इंडिया के हेड कोच ने कहा, “बुमराह की फिक्र है। वो बेशकीमती और मैच विनर हैं। उनकी सर्जरी पर विचार चल रहा है। वो तीनों फॉर्मेट खेलते हैं। हम उन पर पड़ने वाले भार के बारे में भी सोच रहे हैं। पंड्या की सर्जरी सफल रही। हम चाहते हैं कि वो सभी फॉर्मेट खेलें। दो हफ्तों में उनकी फिटनेस को लेकर चीजें साफ हो जाएंगी।”

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

More From sports

Trending Now
Recommended