संजीवनी टुडे

शर्मनाक रिकॉर्ड/ आठ रन पर ऑलआउट टीम, 10 बल्लेबाज नहीं खोल पाए खाता

संजीवनी टुडे 07-12-2019 21:44:56

नेपाल में खेले जा रहे दक्षिण एशियाई खेलों में शनिवार को नेपाल की महिला टीम ने एक बार फिर से कमाल का खेल दिखाया। वही, मालदीव की महिला क्रिकेट टीम लगातार एक के बाद एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम करती जा रही है।


नई दिल्ली। नेपाल में खेले जा रहे दक्षिण एशियाई खेलों में शनिवार को नेपाल की महिला टीम ने एक बार फिर से कमाल का खेल दिखाया। वही, मालदीव की महिला क्रिकेट टीम लगातार एक के बाद एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम करती जा रही है। नेपाल टीम ने एक टी-20 मैच के दौरान मालदीव पर 10 विकेट से जीत हासिल की। हैरान करने वाली बात मालदीव के बल्लेबाज 11.3 ओवरों में सिर्फ आठ रन ही बना सके। 

यह भी पढ़े: VIDEO: विराट कोहली का 'नोटबुक सेलिब्रेशन' बना चर्चित, कीरोन पोलार्ड नाखुश...

दरअसल, साउथ एशियन गेम्स महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में तीसरे स्थान के लिए खेले गए प्लेऑफ मुकाबले में नेपाल के खिलाफ मालदीव महिला क्रिकेट के शर्मनाक प्रदर्शन से साबित हो गया कि क्रिकेट में कुछ भी संभव है। मालदीव का यह स्कोर अंतरराष्ट्रीय महिला टी20 में दूसरा सबसे छोटा स्कोर है, मालदीव के बल्लेबाज 11.3 ओवरों में सिर्फ आठ रन ही बना सके। सबसे कम रन बनाने का रिकॉर्ड माली के नाम है, जिसने इस साल जून में रवांडा के खिलाफ सिर्फ छह रन बनाए थे। छह रन पहले ओवर में आए और मालदीव की बाकी की 10 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाईं। 

नेपाल ने इस बेहद आसान से लक्ष्य को सात गेंदों पर बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया। मालदीव की 9 बल्लेबाज जीरो पर आउट होकर पवेलियन लौटीं। मालदीव की ओपनर बल्लेबाज आइमा अशाथ ने 12 गेंदों में 1 रन बनाया। इस मैच में 7 रन एक्स्ट्रा आए, जिसकी वजह से मालदीव का स्कोर 8 रन हुआ। कप्तान जूना मरियम ने सबसे ज्यादा 16 गेंदों का सामना किया। नेपाल के लिए अंजलि चंद ने चार विकेट लिए। नेपाल ने सात गेंद में बिना किसी नुकसान के इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही नेपाल की गेंदबाज अंजलि चंद ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक नया इतिहास रचा था। इस गेंदबाज ने दक्षिण एशियाई खेलों में मालदीव के खिलाफ बेस्ट बॉलिंग फिगर देकर एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। अंजलि ने मालदीव के खिलाफ 0 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में यह वर्ल्ड रिकॉर्ड है। नेपाल महिला टीम ने 0.5 ओवर में 17 रन बनाए। नेपाल ने 115 गेंदें शेष रहते इस मैच में जीत हासिल कर ली। 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended