संजीवनी टुडे

क्रिकेट की दुनिया में छाया मातम, भारतीय क्रिकेटर जडेजा का हुआ निधन!

संजीवनी टुडे 14-06-2018 16:28:44

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के बीच में पहला ऐतिहासिक टेस्ट मैच आज खेला जा रहा है। इस मैच के लिए भारतीय टीम ने काफी अच्छी तैयारी की है। लेकिन इन सब के बीच क्रिकेट की दुनिया से एक बुरी खबर आई है। इस सनसनीखजे खबर का खुलासा ऐतिहासिक टेस्ट मैच से एक दिन पहले हुआ है। सूत्रों के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी मुलुभा जडेजा का निधन हो गया है।

ू

ऐतिहासिक टेस्ट शुरू होने से पहले ही क्रिकेट की दुनिया से यह खबर आई कि क्रिकेट के पूर्व खिलाड़ी ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। मंगलवार को अपने निवास में सौराष्ट्र के पूर्व रणजी खिलाड़ी मुलुभा जडेजा ने अंतिम सांस ली। यह जानकारी मुलुभा जडेजा के घरवालों ने सबको दी। 88 साल की उम्र में सौराष्ट्र के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने अपने घर पर आखिरी सांसें ली। पिछले काफी लंबे समय से मुलुभा जडेजा बीमार थे।

ू

सौराष्ट्र की रणजी टीम में जडेजा ने क्रिकेट खेला है और इसके साथ ही वह रेलवे की टीम में खेले हुए हैं। मुलुभा जडेजा ने साल 1945 से 1964 तक क्रिकेट की प्रथम श्रेणी में 31 मैच खेले हैं। मुलुभा ने 26.92 की औसत 1373 रन बनाए हैं।

ू

अपने पूरे कैरियर में उन्होंने 2 शतक और 7 अर्धशतक लगाए हैं। इसमें मुलुभा का हाई स्कोर 110 रन का रह चुका है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज जडेजा के निधन पर सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने शोक जताया है। सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के मीडिया मैनेजर हिमांशु शाह ने मीडिया रिलीज में कहा कि गवर्निंग बॉडी के पूर्व क्रिकेटर मुलुभा के निधन से एससीए में हर कोई दुखी है।

Rochak News Web

More From sports

Trending Now
Recommended