संजीवनी टुडे

प्रो कबड्डी लीग का सातवां सत्र 19 जुलाई से, रीटेन्ड खिलाड़ियों की हुई घोषणा

संजीवनी टुडे 25-03-2019 13:10:06


मुम्बई। भारत की सबसे लोकप्रिय कबड्डी लीग वीवो प्रो कबड्डी ‘ए लाइट प्लेयर रीटेन्शन्स’ की घोषणा के साथ एक्शन और रोमांच से भरे एक और सीज़न के लिए खिलाड़ी तैयार है। ये ‘रीटेन्ड एलाइट खिलाड़ी’ 19 जुलाई 2019 से शुरू होने वाले कबड्डी लीग के सातवें सत्र के लिए अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े रहेंगे। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

एलाइट रीटेन्ड प्लेयर कैटेगरी में कुल 29 खिलाड़ियों को बरकरार रखा गया है और टीमों ने सातवें सत्र के लिए अपना दल बनाना शुरू कर दिया है। एलाइट रीटेन्ड खिलाड़ियों की संख्या पिछले सीज़न में 21 थी, जिसे आगामी सीजन के लिए बढ़ाया गया है। नॉन-रीटेन्ड खिलाड़ी 8 एवं 9 अप्रैल को आयोजित नीलामी प्रक्रिया में हिस्सा लेंगे।

एलाइट प्लेयर रीटेन्शन कैप को चार के आंकड़े से बढ़ाकर अधिकतम छह कर दिया गया है। फ्रेचाइज़ी, ए, बी या सी में से किसी भी कैटेगरी से छह एलाइट खिलाड़ियों तक को अपने दल में बरक़रार रख सकते हैं, जिसमें कैटेगरी ए और बी दोनों में से अधिकतम 2-2 खिलाड़ियों को बरक़रार रखा जा सकता है।

प्रमुख रिटेन किए गए खिलाड़ियों में तमिल थलाईवास ने लगातार दूसरी बार अजय ठाकुर को तथा तीन बार चैम्पियन रह चुकी पटना पाइरेट्स ने लगातर पांचवी बार प्रदीप नरवाल को अपने साथ बनाए रखा है। छठे सीज़न के चैम्पियन रोहित कुमार और पवन कुमार सेहरावत बेंगलुरू बुल्स के साथ ही जुड़े रहेंगे। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

ईरानी खिलाड़ी जैसे फैज़ल अत्रचली (यु मुम्बा), मोहसेन मघसॉदलोउजाफरी (तेलुगु टाईटन्स), मेराज शेख (दबंग दिल्ली के कप्तान) और फरहाद रहीमी मिलंघारदन (तेलुगु टाईटन्स) अपनी-अपनी टीमों में ही बने हुए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended