संजीवनी टुडे

AUS ओपन में सेरेना विलियम्स का सफर खत्म, जोकोविच चौथे दौर में

संजीवनी टुडे 24-01-2020 20:49:05

7 बार की चैम्पियन 38 साल की अमेरिकी दिग्गज सेरेना को साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे राउंड में चीन की वांग कियांग से हार का सामना करना पड़ा।


नई दिल्ली। 7 बार की चैम्पियन 38 साल की अमेरिकी दिग्गज सेरेना को साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे राउंड में चीन की वांग कियांग से हार का सामना करना पड़ा। 23 ग्रैंड स्लैम जीत चुकीं सेरेना को इस टूर्नामेंट में 8वीं सीड मिली थी। दूसरी ओर, मेन्स डबल्स में भारत के दिविज शरण दूसरे दौर में बाहर हो गए। सेरेना 2006 में तीसरे दौर में बाहर होने के बाद पहली बार इतनी जल्दी उनकी रवानगी हुई है। वहीं, डिफेंडिंग चैम्पियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच चौथे दौर में पहुंच गए।

यह भी पढ़े: BCCI के चीफ सिलेक्टर पद की रेस में शामिल हुआ पूर्व भारतीय क्रिकेटर, जानें आकड़े

दरअसल, सेरेना विलियम्स का 24वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया। सात बार की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैम्पियन सेरेना को 27वीं सीड चीन की वांग कियांग 2 घंटे 40 मिनट तक चले मुकाबले में ने मात दी। कियांग ने सेरेना को 6-4, 6-7 (2-7), 7-5 से हराया। अब वांग का सामना ट्यूनिशिया की ओन्स जाबेयुर से होगा, जिन्होंने कैरोलिन वोज्नियाकी को 7-5, 3-6, 7-5 से हराया।

वही, दिविज और न्यूजीलैंड के जोड़ीदार एर्टन सिटेक को ऑस्ट्रेलिया के मैट रीड और क्रिस गुचिओने ने 7-6, 6-3 से हराकर दूसरे दौर में बाहर कर दिया है । वहीं, डिफेंडिंग चैम्पियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच चौथे दौर में पहुंच गए। उन्होंने जापान के योशिहितो निशिओका को 6-3, 6-2, 6-2 से हराया।

Novak Djokovic arrived in the French Open semifinals

इस बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन में सेरेना अपनी पुरानी लय में नजर नहीं आई, हालांकि उन्होंने धमाकेदार शुरुआत की थी। हार के बाद सेरेना ने कहा, ‘मैंने काफी गलतियां कीं, जो पेशेवर खिलाड़ी को नहीं करनी चाहिए। मुझे लगता है कि मैं जीत सकती हूं वरना मैं खेलती ही नहीं।’ मार्गरेट कोर्ट के 24 ग्रैंड स्लैम रिकॉर्ड से एक खिताब दूर सेरेना ने कहा, ‘मैं मजे के लिए नहीं खेलती, हारने में कोई मजा नहीं है।’

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended