संजीवनी टुडे

वसीम की ऑलटाइम वनडे टीम में सहवाग को नहीं मिली जगह, धोनी करेंगे कप्तानी

संजीवनी टुडे 05-04-2020 04:01:00

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर और हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान करने वाले वसीम जाफर ने अपनी पसंदीदा वनडे टीम का चुनाव किया है।


नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व ओपनर और हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान करने वाले वसीम जाफर ने अपनी पसंदीदा वनडे टीम का चुनाव किया है। इसमें पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ चार भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। जाफर ने 'गॉड ऑफ क्रिकेट' दिग्गज सचिन तेंडुलकर और सीमित ओवरों में भारतीय टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा को सलामी जोड़ी के रूप में चुना।

Wasim Jaffer made his alltime ODI team Dhoni not captain and Sehwag in team

दरअसल, कोरोना वायरस की वजह से भारत में इस समय 21 दिन का लॉकडाउन है। ऐसे में खिलाड़ी और इस खेल से जुड़े लोग सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। इसी कड़ी में भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने शनिवार को अपनी ऑलटाइम वनडे टीम चुनी। जिसकी कप्तानी उनको भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को सौंपी है। धौनी ही इस टीम के विकेटकीपर भी हैं और मैच फिनिशर भी।

MS DHONI

वसीम जाफर ने भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग को इस टीम में शामिल नहीं किया है। तीसरे नंबर पर वेस्ट इंडीज के दिग्गज विवियन रिचर्ड्स रहे, जबकि विराट कोहली को नंबर 4 पर जगह दी है। इसके अलावा वसीम जाफर ने इस टीम में एक भी भारतीय गेंदबाज को नहीं चुना है। वहीं, गेंदबाजों के रूप में पाकिस्तान के दो खिलाड़ियों को चुना है, जिनमें सकलेन मुश्ताक और वसीम अकरम का नाम शामिल है। आठवें पर वसीम अकरम, नौवें पर वार्न या मुश्ताक, दसवें पर जोएल गार्नर और 11वें नंबर पर ग्लेन मैग्रा हैं। वहीं, 12वें खिलाड़ी के तौर पर रिकी पोंटिंग हैं।

MS DHONI

ऐसी है वसीम जाफर की वनडे टीम
सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, विव रिचर्ड्स, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, बेन स्टोक्स, एमएस धौनी (कप्तान और विकेटकीपर), वसीम अकरम, शेन वार्न या सकलेन मुश्ताक, जोएल गार्नर, ग्लेन मैग्रा और अंत में 12वे नंबर पर रिकी पोंटिंग को जगह मिली है।

यह खबर भी पढ़े: BHEL ने विकसित की इलेक्ट्रोस्टेटिक डिसइंफेक्शन मशीन, कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में निभाएगी भूमिका

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत के बाद शहर में दशहत का माहौल कायम

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended