संजीवनी टुडे

सानिया ने नादिया के साथ जीता WTP का डबल्स ख़िताब

संजीवनी टुडे 19-01-2020 01:14:00

सानिया ने यूक्रेन की नादिया किचेनॉक के साथ चीन की जैंग और पैंग शुआई को 6-4, 6-4 से हराया। सानिया के करियर का यह 42वां डब्ल्यूटीए डबल्स खिताब है।


नई दिल्ली। टेनिस कोर्ट पर 2 साल बाद वापसी करने वाली सानिया मिर्जा ने शनिवार को होबार्ट इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट का डबल्स खिताब अपने नाम कर लिया है। सानिया मिर्जा ने मां बनने के बाद टेनिस कोर्ट पर शानदार वापसी करते हुये अपनी जोड़ीदार यूक्रेन की नादिया किचेनोक के साथ महिला युगल फाइनल मुकाबले में दूसरी वरीय शुआई पेंग तथा शुआई झांग की जोड़ी को एक घंटे 21 मिनट में 6-4, 6-4 से लगातार सेटों में हराकर खिताब अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़े: भारत के लिए बुरी खबर, धवन-रोहित बेंगलुरु वनडे के लिए अभी तक नहीं फिट

दरअसल, भारतीय टेनिस खिलाड़ी ने लगभग दो वर्ष के ब्रेक के बाद कोर्ट पर वापसी की है। सानिया ने यूक्रेन की नादिया किचेनॉक के साथ चीन की जैंग और पैंग शुआई को 6-4, 6-4 से हराया। सानिया के करियर का यह 42वां डब्ल्यूटीए डबल्स खिताब है। उन्होंने पहला खिताब 2007 में अमेरिकी पार्टनर बैथनी माटेक-सेंड्स के साथ ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टूर्नामेंट जीता था। अपने बेटे इजहान के जन्म के बाद यह सानिया का पहला खिताब भी है।

Sanias blistering performance in Hobart won the first title after becoming a mother

33 वर्षीय सानिया का यह 42वां डब्ल्यूटीए युगल खिताब भी है। उन्होंने आखिरी बार 2017 में ब्रिसबेन इंटरनेशनल में अमेरिकी जोड़ीदार बेथानी माटेक सैंड्स के साथ खिताब जीता था। वह वर्ष 2018 और 2019 के डब्ल्यूटीए सत्र में खेलने नहीं उतरीं थीं। सानिया-नादिया की जोड़ी को प्राइज मनी के तौर पर 9.65 लाख रुपए मिले। इस जीत के साथ ही उन्हें 280 रैंकिंग पॉइंट का भी फायदा हुआ। उन्होंने इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में स्लोवेनिया की तमारा जिदानसेक और चेक गणराज्य की मैरी बूजकोवा की जोड़ी को सीधे सेटों में 7-6 (3), 6-2 से हराया था।

Sania returns after 2 years on tennis court wins 42nd WTA doubles title

सानिया-नादिया ने फाइनल में बढ़िया शुरूआत करते हुये चीनी जोड़ी की पहले ही गेम में सर्विस ब्रेक कर दी, लेकिन अगले गेम में दूसरा सर्व गंवाया। दोनों टीमों ने फिर 4-4 की बराबरी के बाद 40 ऑल तक एक बराबरी संघर्ष किया। भारतीय-यूक्रेनियनाई जोड़ी को फिर जल्द ब्रेक मिला और 10वें गेम में आराम से उन्होंने सेट जीत लिया। दूसरे सेट में सानिया-नादिया ने चीनी जोड़ी की सर्विस ब्रेक कर दी और शुरूआती बढ़त कायम की। आठवें गेम में विपक्षियों ने फिर भारतीय-यूक्रेनियाई टीम की सर्विस ब्रेक की लेकिन सानिया-नादिया नौंवें गेम में पेंग-झांग की सर्विस ब्रेक की और अगले गेम में सर्विस का मौका हासिल कर मैच अपने नाम कर लिया।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended