संजीवनी टुडे

संगकारा ने कोहली को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, गेंदबाज के लिए की इस खिलाड़ी की प्रशंसा

संजीवनी टुडे 02-06-2020 06:06:00

श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को वर्तमान में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया।


नई दिल्ली। श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को वर्तमान में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया। 

 संगकारा, जिम्बाब्वे के पूर्व तेज गेंदबाज पोमी बांगवा के साथ एक इंस्टाग्राम लाइव सत्र कर रहे थे, इस दौरान जब बांगवा ने उनसे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का नाम पूछा तो उन्होंने बिना किसी हिचकिचाहट के विराट कोहली का नाम लिया। 

 जब श्रीलंका के पूर्व कप्तान को वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का नाम देने के लिए कहा गया था, तो उन्होंने जवाब दिया, "मुझे लगता है कि जब स्पिन गेंदबाज की बात आती है, तो आपको नाथन लियोन की प्रशंसा करनी होगी। उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में जो किया है, वो अविश्वसनीय है।" 

 संगकारा ने कहा कि जिस तरह से लियोन ने गेंदबाजी की है, वह आधुनिक समय के बल्लेबाजों के साथ आसान नहीं था। वह अविश्वसनीय है, शायद वह सबसे अच्छे स्पिनर हैं। 

 उन्होंने कहा, "जब एक तेज गेंदबाज की बात आती है, तो अंग्रेजी परिस्थितियों में, आपको जेम्स एंडरसन जैसे लड़के के साथ जाना होगा, वह असाधारण है। लेकिन आपको उन लोगों के साथ भी जाना होगा जो किसी भी स्थिति में गेंदबाजी कर सकते हैं, इसलिए लोग मिशेल स्टार्क की तरह हो सकते हैं। वहीं, जसप्रीत बुमराह अगर अपनी फिटनेस बनाए रख सकते हैं तो वह भी असाधारण गेंदबाज हैं जो बल्लेबाजों को चुनौती दे सकते हैं। उनके पास गजब की मारक क्षमता है।" 

 इधर पिछले कुछ समय से, कोहली और सचिन तेंदुलकर के बीच तुलना बढ़ रही है और कई लोगों ने तेंदुलकर द्वारा स्थापित रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए मौजूदा भारतीय कप्तान को चुना है। 

 तेंदुलकर ने 100 अंतरराष्ट्रीय शतक दर्ज करने के बाद संन्यास ले लिया था, जबकि कोहली के सभी प्रारूपों में 70 शतक हैं। वर्तमान में, कोहली आईसीसी एकदिनी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर हैं, जबकि वह टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं। 

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान/ चूरू में सड़क दुर्घटना में 5 की मौत, CM ने ट्वीट कर हादसे पर जताया दुख

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended