संजीवनी टुडे

PAK दौरे पर संगकारा और बोपारा ने जड़ा तूफानी अर्धशतक, अफरीदी टीम पराजित

संजीवनी टुडे 21-02-2020 01:28:00

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा ने 42 साल की उम्र में तूफानी बल्लेबाजी की है।


नई दिल्ली। श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा ने 42 साल की उम्र में तूफानी बल्लेबाजी की है। पिछले साल फिर से पाकिस्तान में नियमित रूप से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शुरू हुई है और यहां पर क्रिकेट को प्रमोट करने के लिए श्रीलंकाई टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा की अध्यक्षता वाली एमसीसी की टीम ने चार फ्रेंडली मैच खेले। जिसमे रवि बोपारा और कप्तान कुमार संगकारा ने भी तूफानी पारी से सभी का दिल जीता।

Sangakkara and Boparas stormy innings won hearts Afridis team lost

दरअसल, साल 2009 में श्रीलंका की टीम बस पर हुई आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान में क्रिकेट लगभग बंद हो गई थी। अब पाकिस्तान में नियमित रूप से क्रिकेट को प्रमोट करने के लिए पाकिस्तान की अलग-अलग टीमों ने मेरिलबोन क्रिकेट क्लब यानी एमसीसी के खिलाफ मैच खेले। इस मैच में टॉस जीतकर एमसीसी की टीम ने पहले बल्लेबाजी चुनी और निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 184 रन बनाए, जिसमें कुमार संगकारा और रवि बोपारा का तूफानी अर्धशतक शामिल था।

ु

वही, श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा ने 42 साल की उम्र में तूफानी बल्लेबाजी की है। उन्होंने 35 गेंदों में तीन छक्के और तीन चौके की मदद से 52 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। संगकारा की कप्तानी वाली मेरिलबोन क्रिकेट क्लब यानी एमसीसी ने शाहिद अफरीदी वाली टीम मुल्तान सुल्तांस को आखरी टी-20 मुकाबले में 72 रन से करारी शिकस्त दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेरिलबोन क्रिकेट क्लब ने निर्धारित ओवर्स में चार विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए। जवाब में मुल्तान की टीम 18 ओवर्स में 112 रन ही बना सकी और मैच हार गई।

बता दे, मेरिलबोन क्रिकेट क्लब ने पाकिस्तान में पहला टी20 मैच लाहौर कलंदर के खिलाफ खेला, जिसमें 4 विकेट से जीत मिली। वहीं, दौरे पर दूसरे लेकिन पहले वनडे मैच में पाकिस्तान शाहीन्स ने 5 विकेट से जीत दर्ज की, जबकि तीसरे मैच (टी20) में नॉर्दन की टीम ने एमसीसी को 9 रन से हराया। आखिरी मैच में एमसीसी ने 72 रन से जीत दर्ज की। इस मैच में मुल्तान सुल्तान्स के लिए शाहिद अफरीदी भी खेले, जो गेंदबाज और बल्लेबाज के तौर पर ज्यादा कुछ नहीं कर पाए। इसी के साथ एमसीसी का ये पाकिस्तान दौरा समाप्त हो गया, जिसमें एक वनडे मैच के अलावा 3 टी20 मैच शामिल थे।

यह खबर भी पढ़े: Ind vs NZ: पहले टेस्ट में कुछ ऐसी होगी भारत की प्लेइंग XI, विराट कोहली ने दिए संकेत

यह खबर भी पढ़े: ऑस्ट्रेलियाई टीम महिला टी-20 विश्व कप जीतने की हकदार: माइकल क्लार्क

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended