संजीवनी टुडे

दिल्ली के खिलाफ रणजी मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे साहा: BCCI

संजीवनी टुडे 22-01-2020 01:18:00

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को रणजी मैच खेलने से मना कर दिया है। न्यूजीलैंड दौरे से पहले चोटिल होने से बचाने के लिए बंगाल की ओर से रणजी मैच खेलने से मना कर दिया है।


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को रणजी मैच खेलने से मना कर दिया है। न्यूजीलैंड दौरे से पहले चोटिल होने से बचाने के लिए बंगाल की ओर से रणजी मैच खेलने से मना कर दिया है। हाल ही में शिखर धवन कंधे की चोट के चलते न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऐसे में खिलाड़ियों की चोट को लेकर बीसीसीआई काफी सतर्क हो गया है।

यह भी पढ़े: टीम इंडिया को बड़ा झटका, टी-20 सीरीज से बाहर हुआ यह सलामी बल्लेबाज

दरअसल, ऋद्धिमान साहा उंगली के ऑपरेशन से उबर रहे हैं और बंगाल की ओर से उन्हें रणजी ट्रॉफी मैच खेलना था। साहा की बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच के दौरान दांए हाथ की उंगली में फ्रैक्चर हो गया था। बंगाल के कोच अरुण लाल ने हैदराबाद के खिलाफ अपनी टीम की पारी और 303 रन से जीत के बाद कहा, 'दिल्ली के खिलाफ मैच के लिए साहा उपलब्ध नहीं होंगे। मुझे लगता है बीसीसीआई ने उन्हें मना किया है।'

Wriddhiman Saha set this record at the Eden Gardens MS Dhonis

उन्होंने कहा, ‘वह टीम में होते तो अच्छा होता लेकिन उनकी गैरमौजूदगी से भी ज्यादा असर नहीं पड़ेगा।’ साहा रिहैबिलिटेशन के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला 21 फरवरी से शुरू होगी। बंगाल को अपने कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन और तेज गेंदबाज इशान पोरेल की कमी खलेगी जो भारत-ए टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे की टीम में है। 

Ind vs Aus Rishabh Pants return to India is difficult the reason why legendary cricketer KL Rahul became

बता दे, ऋषभ पंत भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे, हालांकि वो न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हैं। वही, धवन की जगह मयंक अग्रवाल, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ जैसे बल्लेबाजों के नाम पर विचार किया जा सकता है। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended