संजीवनी टुडे

भारत के लिए फिर से ओपनिंग करते दिखाई देंगे सचिन-सहवाग

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 18-10-2019 02:02:00

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्राॅयन लारा, वीरेन्द्र सहवाग, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली और श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान जैसे दिग्गज क्रिकेटर अगले वर्ष के शुरु में आयोजित होने वाली रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलते नजर आएंगे।


मुंबई। महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्राॅयन लारा, वीरेन्द्र सहवाग, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली और श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान जैसे दिग्गज क्रिकेटर अगले वर्ष के शुरु में आयोजित होने वाली रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलते नजर आएंगे।

यह खबर भी पढ़ें: कश्मीर घाटी में 74 वें दिन भी जनजीवन प्रभावित

यह टूर्नामेंट वार्षिक टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट होगा जिसमें पांच देशों के 75 से ज्यादा लीजेंड खेलेंगे और सड़क सुरक्षा को लेकर जागरुकता पैदा करेंगे। सचिन को रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का ब्रांड एंबेसेडर बनाया गया है जबकि पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर टूर्नामेंट कमिश्नर होंगे। इस लीग का प्रबंधन प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप देखेगा।

पांच टीमों के बीच यह टूर्नामेंट अगले वर्ष चार से 16 फरवरी के बीच खेला जाएगा और इसका आयोजन देश के प्रमुख स्थलों पर होगा। टूर्नामेंट में इंडिया लीजेंड्स, ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स, दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स, श्रीलंका लीजेंड्स और वेस्टइंडीज लीजेंड्स नामक टीमें हिस्सा लेंगी।

गुरुवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में इस लीग की घोषणा की गयी। संवाददाता सम्मेलन में गावस्कर, सचिन, लारा, सहवाग, दिलशान, ब्रेट ली और जोंटी रोड्स मौजूद थे। नियमित क्रिकेट से संन्यास ले चुके 75 से ज्यादा खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की पुष्टि कर दी है।

इस टूर्नामेंट का आयोजन प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप और महाराष्ट्र सरकार के सड़क सुरक्षा विभाग की ओर से किया जा रहा है। ऐसे टूर्नामेंटों का आयोजन भारत में अगले 10 वर्षों तक किया जाएगा। टूर्नामेंट के आयोजनकर्ताओं ने अगस्त 2018 में ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से इसकी अनुमति ले ली थी।

2013 में संन्यास लेने के बाद तेंदुलकर तीसरी बार दर्शकों के सामने खेलते नजर आएंगे। संन्यास के बाद तेंदुलकर ने 2014 में लार्ड्स में एमसीसी के लिए रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड के खिलाफ एक मैच खेला था। उसके बाद तेंदुलकर ने 2015 में अमेरिका में तीन टी-20 मैच खेले थे।

सचिन ने इस अवसर पर कहा, “मैंने हमेशा ट्रैफिक नियमों और सड़क सुरक्षा पर बात की है और इस वर्ल्ड सीरीज के जरिए हम दुनिया के दिग्गज क्रिकेटरों को एक मंच पर ला रहे हैं और इसके जरिए हम दुनिया को सड़क सुरक्षा का संदेश भी दे सकेंगे। साथ ही क्रिकेट प्रशंसकों को ऑलटाइम दिग्गज क्रिकेटरों को देखने का मौका भी मिलेगा।”

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended