संजीवनी टुडे

शोएब अख्तर से डरते थे सचिन तेंदुलकर, कांप उठते थे पैर: शाहिद आफरीदी

संजीवनी टुडे 08-07-2020 22:54:00

अपने बड़बोले रवैये के लिए मशहूर पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर और कप्तान शाहिद आफरीदी ने एक बार फिर भारत के क्रिकेटरों पर निशाना साधा है।


नई दिल्ली। अपने बड़बोले रवैये के लिए मशहूर पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर और कप्तान शाहिद आफरीदी ने एक बार फिर भारत के क्रिकेटरों पर निशाना साधा है। उन्होंने एक बार फिर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को लेकर विवादास्पद बयान दिया है। उन्होंने कहा, सचिन तेंदुलकर को शोएब अख्तर से डर लगता था और उनका सामना करने में सचिन तेंदुलकर के पैर कांपते थे। 

दरअसल, शाहिद आफरीदी ने इस बार मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बारे में बात की है, उन्होंने कहा कहा है कि शोएब अख्तर के सामने सचिन तेंदुलकर खौफ खाते थे। जब शोएब गेंदबाजी के लिए आते थे, तो सचिन दबाव में आ जाते थे और यह उनके बॉडी लैंग्वेज में साफ दिखता था। अफरीदी ने इस बात का उल्लेख सबसे पहले अपनी किताब में किया था और एक बार फिर उन्होंने यह शिगूफा छोड़ा है। इससे कुछ महीनों पहले शाहिद अफरीदी ने पीओके में पीएम मोदी और कश्मीर को लेकर विवादास्पद बयान दिया था। 

शाहिद आफरीदी ने यूट्यूब चैट के दौरान कहा, 'देखिए सचिन तेंदुलकर अपने मुंह से तो नहीं कहेगा कि मैं डर रहा हूं, लेकिन अख्तर के कुछ ऐसे स्पेल्स रहे हैं जिसमें तेंदुलकर ही नहीं दुनिया के तमाम सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हिल गए थे।' उन्होंने कहा, 'जब आप मिड-ऑफ या कवर्स पर फील्डिंग करते हैं तो आप इसे देख सकते हैं। आपको बल्लेबाज की बॉडी लैंग्वेज का पता चल जाता है, शोएब के ऐसे कुछ स्पेल थे जिन्होंने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज सचिन को बैकफुट पर धकेल दिया था।'

बता दें कि करीब 9 साल पहले शाहिद आफरीदी ने अपनी किताब में कहा था कि शोएब अख्तर से सचिन तेंदुलकर डरते थे, अब एक बार फिर आफरीदी इस बात को तूल देते हुए नजर आए। गौरतलब है कि 1996 में जब शाहिद अफरीदी ने डेब्यू किया था तो उनके उम्र को लेकर विवाद हुआ था, उस वक्त यह कहा जा रहा था कि वे 16 साल से ज्यादा के मालूम होते हैं और अपनी आत्मकथा गेमचेंजर में अफरीदी ने इस बात को स्वीकार भी किया है कि उनकी उम्र सर्टिफिकेट में गलत लिखी है, उनका जन्म 1975 में हुआ था ना कि 1980 में।  

यह खबर भी पढ़े: स्टोक्स एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो आगे बढ़कर अगुआई करेंगे : सचिन

यह खबर भी पढ़े: हमारी टीम चुनौतीपूर्ण अंग्रेजी परिस्थितियों के अनुकूल है : अजहर अली

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended