संजीवनी टुडे

सचिन तेंदुलकर ने बताया विराट कोहली के सर्वश्रेष्ट होने का कारण

संजीवनी टुडे 01-08-2018 13:29:32


नई दिल्ली। मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली लिए कहा कि जैसे ही उसे लगता है कि उसमें कमियां है तो वह तुरंत ही नेट पर जाकर उन चीजों पर काम करता है। वह अपनी गलतियों को और कमियों को तुरंत स्वीकारा करता है और उनपर काम करता है। 

sachin

'स्काई स्पोर्ट्स' ने तेंदुलकर के हवाले से कहा कि एक खिलाड़ी तभी आगे बढ़ सकता है, जब वह स्वीकार करे और इसके लिए स्वीकार करना पड़ता है कि ये वे विभाग हैं जहां मैंने अच्छा नहीं किया है और मुझे इन चीजों में बदलाव करने की जरूरत है।

sachin

तेंडुलकर ने कहा कि मैं हमेशा उसकी आंख में भूख और आग देख सकता हूं। उसके बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि जैसे ही उसे लगता है कि किसी विभाग में काम करने की जरूरत है वह तुरंत ही नेट पर जाकर उन चीजों पर काम करता है।' भारत और इंग्लैंड के बीच बुधवार से एजबस्टन में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। 

sachin

तेंदुलकर ने कोहली को सलाह दी कि वह मैच से पहले तैयारी के अपने तरीके पर बरकरार रहें और फॉर्म में आ रहे उतार-चढ़ाव को लेकर परेशान नहीं हों। भारतीय कोच रवि शास्त्री ने कहा कि कोहली के जज्बे और कड़ी मेहनत का असर पूरी टीम पर है। 

 कोहली ने अब तक 66 टेस्ट में 53.40 की औसत से 5554 रन बनाए हैं। वह 4 साल पहले हालांकि इंग्लैंड दौरे पर नाकाम रहे थे और 5 टेस्ट में 13.40 की औसत से सिर्फ 134 रन बना पाए थे। 

 

sanjeevni app

More From sports

Trending Now
Recommended