संजीवनी टुडे

वर्ल्ड कप में धोनी की उपयोगिता को लेकर सचिन तेंदुलकर ने दिया बड़ा बयान

संजीवनी टुडे 25-05-2019 14:33:06


डेस्क। इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप को शुरू होने में अब केवल एक सप्ताह का समय बचा है और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज तथा पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर ने अपनी राय रखी है। सचिन ने क्रिकइंफो से बातचीत में कहा कि उनकी निजी राय है कि धोनी को आगामी वर्ल्ड कप में नंबर 5 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। 

वर्ल्ड कप में धोनी की उपयोगिता को लेकर सचिन तेंदुलकर ने दिया बड़ा बयान

सचिन ने यह भी माना कि अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी को रोल विकेट के पीछे अहम होगा और कोहली के लिए यह बहुत अच्छी बात है कि उनके पास इतना अनुभवी खिलाड़ी है। उन्होंने कहा, “धोनी का विकेट के पीछे खड़े होने का अनुभव टीम की बहुत मदद करेगा क्योंकि उस स्थान पर खड़े होकर वह सबकुछ अच्छे से देख सकते हैं। वहां खड़े होकर, वह पूरे मैदान को उसी तरह देख सकते हैं जिस तरह से एक बल्लेबाज देखता है।"

वर्ल्ड कप में धोनी की उपयोगिता को लेकर सचिन तेंदुलकर ने दिया बड़ा बयान

सचिन ने आगे कहा, "उनकी (धोनी की) राय महत्वपूर्ण होगी क्योंकि उन्हें पता होगा कि पिच कितनी अच्छी या बुरी है, क्या गेंद रुक आ रही है या यह बल्ले पर अच्छे से आ रही है। जो भी स्थिति हो, वह इसे कप्तान और गेंदबाज के साथ भी साझा करेंगे। इसलिए किसी अनुभवी खिलाड़ी का विकेट के पीछे होना हमेशा मददगार होता है।”

वर्ल्ड कप में धोनी की उपयोगिता को लेकर सचिन तेंदुलकर ने दिया बड़ा बयान

टूर्नामेंट से पहले यह भी कहा जा रहा है कि भारतीय टीम शीर्ष तीन खिलाड़ियों (शिखर धवन, रोहित शमार् और कोहली) पर अधिक निर्भर है। तेंदुलकर ने भी कहा कि कुछ मुकाबले ऐसे हो सकते हैं जहां एक खिलाड़ी मैच जिताएगा।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

 

तेंदुलकर ने कहा, “मुझे ऐसा नहीं लगता कि टीम शीर्ष तीन पर निर्भर है। मुझे लगता है कि अगर हमें इस टूर्नामेंट में आगे बढ़ना है तो सभी खिलाड़ियों को एक-दूसरे को साथ निभाते हुए अच्छा प्रदर्शन करना होगा। इसलिए, यह नहीं हो सकता है कि केवल एक व्यक्ति प्रदर्शन करता रहे और आप टूर्नामेंट में आगे बढ़ें। हो सकता है कि एक या दो मैच ऐसे हो जहां एक खिलाड़ी कुछ बड़ा करे, लेकिन अन्यथा आपको प्रतियोगिता में आगे बढ़ने के लिए टीम के अन्य खिलाड़ियों की जरूरत होगी।”

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From sports

Trending Now