संजीवनी टुडे

इन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीमों के साथ नजर आएंगे सचिन और कर्टनी वॉल्श

संजीवनी टुडे 22-01-2020 01:10:00

टीम इंडिया के पूर्व स्टार सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के पूर्व महान गेंदबाज कर्टनी वॉल्श ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को कोचिंग देंगे। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया में बशफायर के विक्टिम्स की चैरिटी के लिए बशफायर क्रिकेट बैश होने जा रही है।


नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व स्टार सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के पूर्व महान गेंदबाज कर्टनी वॉल्श ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को कोचिंग देंगे। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया में बशफायर के विक्टिम्स की चैरिटी के लिए बशफायर क्रिकेट बैश होने जा रही है। इसमें सिर्फ दो टीमें होंगी, जिसमें एक टीम ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की पोंटिंग इलेवन है, जबकी दूसरी टीम उन्हीं के देश के महान स्पिनर शेन वार्न की वार्न इलेवन है।

यह भी पढ़े: भारतीय युवा खिलाड़ियों ने विरोधी टीम को 41 रन पर समेटा, वर्ल्ड कप में दूसरी जीत

दरअसल, बशफायर की चैरिटी के लिए होने वाली इस क्रिकेट बैश में एक टीम को कोचिंग देने की जिम्मेदारी नेक काम की वजह से सचिन तेंदुलकर ने संभाली है। सचिन तेंदुलकर पोंटिंग इलेवन को कोचिंग देंगे। वहीं, वार्न इलेवन को वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी कर्टनी वॉल्श कोचिंग देंगे। ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए इस चैरिटी मैच का आयोजन किया जाएगा। यह मुकाबला रिकी पॉन्टिंग और शेन वॉर्न इलेवन के बीच खेला जाएगा। 8 फरवरी को यह मुकाबला खेला जाएगा। 

Bushfire Match Sachin came forward to this noble cause will help victims through coaching

बता दें कि चैरिटी क्रिकेट मैच के जरिए तमाम पूर्व क्रिकेर फंड इकट्ठा करना चाहते हैं, जिससे के आग से प्रभावित हुए पीड़ितों की मदद की जा सके। इससे पहले शेन वार्न ने अपनी डेब्यू कैप को ऑक्शन में रखा था जो 10 लाख 7 हजार 500 ऑस्ट्रेलियन डॉलर में बिकी थी। पॉन्टिंग और वॉर्न के अलावा इस मैच में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जस्टिन लेंगर, एडम गिलक्रिस्ट, ब्रेट ली, शेन वॉट्सन, एलेक्स ब्लैकवेल और माइकल क्लार्क जैसे खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे।

Shane Warnes baggy green cap worth 5 crores said I am all of those people

इन खिलाड़ियों को सचिन तेंदुलकर और कर्टनी वॉल्श की कोचिंग में खेलते देखना दुनिया के लिए एक अद्भुत नजारे से कम नहीं होगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले का नाम  'बुशफायर क्रिकेट बैश' रखा है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ केविन रॉबर्ट्स ने कहा है कि वो महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के ग्रेट गेंदबाज कर्टनी वॉल्श के इस मुकाबले से जुड़ने से बेहद उत्साहित हैं। इन दोनों महान खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया में अपनी टीमों को बड़ी-बड़ी सफलता दिलाई हैं।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended