संजीवनी टुडे

SA vs AUS 2nd T20: फाफ डुप्‍लेस‍िस और डेव‍िड म‍िलर ने म‍िलकर किया अब तक का सबसे बेहतरीन कैच, देखकर हर कोई हैरान, देखिये VIDEO

संजीवनी टुडे 24-02-2020 18:40:35

इस मैच में एक बेहतरीन कैच देखने को मिला, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।


डेस्क। रविवार (23 फरवरी) को डेविड वॉर्नर (नाबाद 67) के अर्धशतक के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को यहां खेले गए दूसरे टी-20 रोमांचक मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका के हाथों 12 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। इस मैच में एक बेहतरीन कैच देखने को मिला, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

फाफ डुप्‍लेस‍िस और डेव‍िड म‍िलर

यह कैच ऑस्‍ट्रेल‍िया के म‍िचेल मॉर्श का था। डु प्‍लेस‍िस और म‍िलर ने म‍िलकर इसे संभव बनाया। पारी के 18वें ओवर में म‍िचेल मॉर्श ने दक्ष‍िण अफ्रीका के लुंगी एंग‍िडी की गेंद पर जोरदार आसमानी प्रहार लगाया। 

फाफ डुप्‍लेस‍िस और डेव‍िड म‍िलर

ऐसा लग रहा था क‍ि यह शॉट सीधे छक्‍के के ल‍िए बाउंड्री लाइन के बाहर न‍िकल जाएगा ले‍क‍िन बाउंड्री पर खड़े डु प्‍लेस‍िस ने जबर्दस्‍त काम करते हुए गेंद को पकड़ा, जैसे ही उन्‍हें लगा क‍ि वे बाउंड्री के बाहर न‍िकल जाएंगे, डुप्‍लेस‍िस ने गजब का 'प्रजेंस ऑफ माइंड' द‍िखाते हुए लांग ऑफ से दौड़कर आए डेव‍िड म‍िलर की ओर उछाल द‍िया।  

फाफ डुप्‍लेस‍िस और डेव‍िड म‍िलर

म‍िलर ने आगे की ओर डाइव लगाते हुए इसे कैच में तब्‍दील क‍िया। इस कैच को देखकर हर कोई हैरान रह गया। हालाँकि  र‍िकॉर्डबुक ने यह कैच म‍िलर के नाम पर दर्ज हुआ लेक‍िन इसमें डु प्‍लेस‍िस के योगदान को कम करके नहीं आंका जा सकता। म‍िलर का यह कैच आपको भी हैरानी में डाल देगा...

बता दें कि इस मैच में मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 158 रन का स्कोर बनाया और एरॉन फ‍िंच की ऑस्‍ट्रेल‍िया टीम को निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 146 रन पर रोक दिया। 

फाफ डुप्‍लेस‍िस और डेव‍िड म‍िलर

दक्षिण अफ्रीका ने कप्तान क्विंटन ड‍िकॉक ने 47 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्के की मदद से 70 रन की पारी खेली थी। उनके अलावा रासी वान डेर डुसेन ने 37, पूर्व कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने 15, रीजा हेंड्रिक्स ने 14 और डेविड मिलर ने नाबाद 11 रन का योगदान द‍िया। लक्ष्य का पीछा करते हुए वॉर्नर के नाबाद 67 रनों के बावजूद ऑस्‍ट्रेल‍िया यह मैच 12 रन से हार गया। 

यह खबर भी पढ़े: ICC Test Championship Point Table: जानिए क्या हुआ टीम इंडिया पर हार का असर, न्यूजीलैंड को मिला बड़ा फायदा

यह खबर भी पढ़े: PSL 2020: बॉल टैंपरिंग को लेकर मैदान पर भिड़े जेसन रॉय और वहाब रियाज, सरफराज अहमद ने किया बीच बचाव

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended