संजीवनी टुडे

रसेल ने अपनी पावर हिटिंग का किया खुलासा, कहा- 'इस जीत ने बदल दी मेरी जिंदगी!

संजीवनी टुडे 20-04-2019 22:20:29


नई दिल्ली। आईपीएल के 12 वें सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने तहलका मचा रखा है। आंद्रे रसेल हर मैच में लगातार चौको-छक्कों की बारिश कर रहे है। वही अब रसेल अपनी पावर हिटिंग का श्रेय क्रिस गेल को दिया। 

रसेल ने आईपीएल के इस सीजन में 220.46 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। उन्होंने कहा, गेल ने तेजी से बल्लेबाजी के मामले में मुझे बदल दिया। उन्होंने मुझे हल्के बल्ले की जगह भारी बल्ले का इस्तेमाल करने को कहा। रसेल ने 9 मैच में अब तक 75.40 की औसत से 377 रन बनाए। इस दौरान 39 छक्के लगाए।

ु

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

'2016 वर्ल्ड कप की जीत ने मेरी जिंदगी बदल दी'
रसेल ने कहा, "मैं पहले हल्के बल्ले इस्तेमाल करता था, इससे गेंद ज्यादा दूर नहीं जाती है। 2016 टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान गेल मेरे पास आए और कहा कि तुम इससे ज्यादा अच्छा कर सकते हो। तुम्हें भारी बल्ला इस्तेमाल करने चाहिए। रसेल ने कहा, "2016 वर्ल्ड कप की जीत ने मेरी जिंदगी बदल दी। मैंने सेमीफाइनल में 43 रन की पारी खेली थी। अब मेरे पास भारी बल्ले हैं। मैं इससे चारों तरफ शॉट मार सकता हूं। 

ु

रसेल बल्लेबाजी के साथ-साथ फिटनेस पर भी ध्यान देते हैं। वे अमेरिका में होने वाले नेशनल फुटबॉल लीग (एनएफएल) के खिलाड़ियों की तरह ट्रेनिंग करते हैं। एनएफएल खिलाड़ी भारी वजन उठाने की जगह कम वजन को ही ज्यादा बार उठाते हैं। रसेल ने कहा, "मैं कुछ सालों पहले डलास (अमेरिका) गया था। वहां मैंने देखा कि एनएफएल के खिलाड़ी कैसे ट्रेनिंग करते हैं। वे काफी मेहनत करते हैं। भारी वजन की जगह कम वजन को ज्यादा बार उठाते हैं। मैं भी शरीर को बड़ा नहीं करना चाहता था। इसलिए उन्हीं की तरह ट्रेनिंग की।

रलपररपपपप

उन्होंने कहा, "मैं धीमी गेंदबाजी करता हूं। बल्लेबाजी के दौरान मेरी हाथ की गति धीमी हो जाती है। आपको ट्रेनिंग करने के तरीके को लेकर स्मार्ट होना चाहिए। मैं एक जंगली की तरह जिम में कड़ी मेहनत करता हूं। आप जितने मजबूत होंगे, गेंद को हिट करना उतना ही आसान होगा।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

आंद्रे रसेल की इसी मेहनत का नतीजा है कि वो आईपीएल के इस सीजन में 353 रन बना चुके हैं. ये उनका टी20 के किसी भी टूर्नामेंट में सबसे अच्छा प्रदर्शन है. इससे पहले उन्होंने साल 2015 में केकेआर के लिए 326 रन बनाए थे। 

More From sports

Loading...
Trending Now
Recommended