संजीवनी टुडे

रन मशीन' विराट कोहली ने चंद्रयान-2 के सफल प्रक्षेपण पर इसरो को इस अंदाज में दी बधाई

संजीवनी टुडे 22-07-2019 19:12:32

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन(इसरो) के सोमवार को चंद्रयान-2 के सफल प्रक्षेपण के लिये वैज्ञानिकों को बधाई दी।


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन(इसरो) के सोमवार को चंद्रयान-2 के सफल प्रक्षेपण के लिये वैज्ञानिकों को बधाई दी।इसरो ने आंध्रप्रदेश के श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से जीएसएलवी मार्क-3-एम1 के जरिये चंद्रयान-2 को निर्धारित कक्षा में सफलतापूर्वक स्थापित कर दिया है। इस खबर के सार्वजिनक होते ही इसरो और देश के वैज्ञानिकों के लिये बधाईयों का तांता लग गया। 

ट्विटर पर कप्तान विराट ने इसरो को अपना बधाई संदेश दिया और लिखा,“ राष्ट्र के लिये एक और ऐतिहासिक एवं गर्व का पल कि हमने चंद्रयान-2 लांच कर दिया। जय हिंद।”विराट के अलावा पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण, चेतेश्वर पुजारा, शिखर धवन सहित कई हस्तियों ने इसरो को इस महत्वपूर्ण सफलता के लिये बधाई दी। लक्ष्मण ने लिखा,“ अभूतपूर्व, चंद्रयान-2 की सफलता के लिये इसरो को बधाई।” उन्होंने अपने ट्वीट के साथ इसकी तस्वीर भी पोस्ट की।

भारत का यह चंद्रयान-2 के प्रक्षेपण का दूसरा प्रयास है। गत सप्ताह तकनीकी खामियों के कारण मात्र 56 मिनट में ही पृथ्वी की कक्षा में इसे स्थापित करने का प्रयास विफल हो गया था। वैज्ञानिकों के पास इसे स्थापित करने के लिये मात्र एक मिनट का समय ही था। इस सफलता के साथ भारत दुनिया का चौथा देश बन गया है जिसने चांद और उसके दक्षिणी ध्रुव पर उतरने की ओर ऐतिहासिक यात्रा की शुरुआत की है। इसके अलावा अमेरिका, रूस अौर चीन को ही यह सफलता हासिल हुई है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended