संजीवनी टुडे

एकदिनी क्रिकेट में रोहित के रिकॉर्ड असाधारण: जोश हेजलवुड

संजीवनी टुडे 09-07-2020 12:37:08

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि सफेद गेंद क्रिकेट में रोहित के रिकॉर्ड असाधारण है।


नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि सफेद गेंद क्रिकेट में रोहित के रिकॉर्ड असाधारण है। उन्होंने कहा कि रोहित की सबसे बड़ी ताकत यह है कि वे शॉर्ट गेंदों को बड़ी आसानी से खेलते हैं। 

हेजलवुड ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा, "उनके (रोहित) पास बहुत कुछ है। मुझे लगता है वह बहुत आसानी से खेलता है, विशेष रूप से बैक ऑफ लेंथ या शॉर्ट गेंद पर भी वह बड़े शॉट लगा लेता है।"

उन्होंने कहा, "यह एक ऐसा एरिया है, जिसमें वह बेहतर होते ही जा रहा है। वह बॉल को जोर से नहीं मारता, उसका अंदाज पूरी तरह क्लासिक और देखने लायक है। सीमित ओवरों में उसके रिकॉर्ड आसाधारण हैं।"

रोहित इस समय सीमित ओवर क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं और उनके नाम 224 वन डे मुकाबलों में 9115 रन हैं।  रोहित के नाम वन डे क्रिकेट में तीन बार दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड है। वहीं, उनके नाम वन डे क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी (264) का भी रिकॉर्ड है। 

टी 20 क्रिकेट की बात करें तो, रोहित ने 108 मैचों में 2773 रन बनाए हैं। वहीं, उन्होंने अबतक चार शतक भी जमाए हैं, जोकि इस प्रारूप में किसी भी बल्लेबाज के द्वारा सर्वाधिक शतक हैं। 

हेजलवुड ने कहा कि रोहित मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस जैसे तेज गेंदबाजों को भी मुश्किल में डाल देते हैं। वह इन जैसे गेंदबाजों को भी साधारण महसूस कराते हैं। 

भारतीय टीम इस साल के अंत में चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। 

यह खबर भी पढ़े: फिल्म इंडस्ट्री को लगा एक और बड़ा झटका, अभिनेता सुशील गौड़ा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

यह खबर भी पढ़े: महिलाएं रात को सोते समय ऐसे करें पत्तागोभी का इस्तेमाल, फिर देखे कमाल!

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended