संजीवनी टुडे

रोहित शर्मा ने डॉन ब्रैडमैन को पछाड़ तोड़ा 71 साल पुराना रिकॉर्ड

संजीवनी टुडे 20-10-2019 22:49:49

रोहित शर्मा ने घरेलू मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ औसत के मामले में दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन को पछाड़ दिया। दायें हाथ के बल्लेबाज ने ब्रैडमैन के 71 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा।


नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच रांची में खेला जा रहा है। साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज में बतौर ओपनर खेलने उतरे रोहित शर्मा ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए नया कीर्तिमान स्थापित किया। रोहित शर्मा ने घरेलू मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ औसत के मामले में दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन को पछाड़ दिया। दायें हाथ के बल्लेबाज ने ब्रैडमैन के 71 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा। 

यह भी पढ़े: रोहित शर्मा ने धोनी-सहवाग के छक्कों का तोडा रिकॉर्ड, बनें ऐसे पहले भारतीय

32 साल के रोहित शर्मा ने साबित कर दिखाया कि सलामी बल्लेबाज के तौर पर वह न केवल सीमित ओवरों के प्रारूप के हीरो हैं, बल्कि टेस्ट में भी वही दम रखते हैं। रोहित शर्मा ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में तीन शतक जड़ दिए। रांची टेस्ट के दूसरे दिन उन्होंने न सिर्फ अपना दोहरा शतक (212 रन, 255 गेंदों में, 28 चौके, 6 छक्के) पूरा किया, बल्कि एक ऐसा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है, जिसके बारे में उन्होंने भी नहीं सोचा होगा।

Rohit Sharma breaks DhoniSehwags sixes become first Indian

रोहित शर्मा ने भारत की धरती पर अपना 12वां टेस्ट (18वीं पारी) खेलते हुए 99.84 का औसत हासिल कर लिया है। करियर के दौरान घरेलू धरती पर कम से कम 10 टेस्ट मैच खेल चुके खिलाड़ियों की सर्वाधिक औसत की बात करें, तो रोहित ने महान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ दिया। ब्रैडमैन ने अपनी धरती पर 33 टेस्ट की 50 पारियों में 98.22 की औसत से रन (4322 रन) बनाए थे।

Rohits first double Test century Indias innings declared at 497

दरअसल, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करनी उतरी टीम इंडिया ने 497 पर पारी घोषित की है जवाब में अफ्रीका टीम ने 9 रन पर दो विकेट गवां दिया है। रोहित ने भारत की धरती पर 12 टेस्ट मैचों में अब तक 99.84 की औसत से 1298 रन बना लिये हैं, जिसमें उनके 6 शतक 5 अर्धशतक शामिल हैं। रांची टेस्ट मैच की पहली पारी में 6 छक्के लगाते ही रोहित शर्मा का टेस्ट क्रिकेट में अपने छक्कों की संख्या 50 के पार पहुंचा दी।

मात्र 2500/- प्रति वर्गगज में फार्म  हाउस अजमेर रोड, जयपुर  में 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now