संजीवनी टुडे

रोहित शर्मा को IPL जिताने वालें इस खिलाडी की टीम इंडिया में हुई एंट्री, बन सकता है चहल के लिए खतरा!

संजीवनी टुडे 21-07-2019 22:51:31

दीपक को देखकर ही राहुल ने भी क्रिकेट खेलना शुरू किया।


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम में वेस्‍टइंडीज दौरे की टी20 सीरीज के लिए राजस्‍थान के युवा लेग स्पिनर राहुल चाहर को शामिल किया गया है। पहली बार उन्‍हें इंडियन टीम में जगह मिली है। 

चाहर को आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन का इनाम मिला है। उनके चचेरे भाई दीपक चाहर को भी टी20 सीरीज के लिए इंडियन टीम में चुना गया है।  दीपक भी आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन करते रहे हैं। दोनों भाई राजस्‍थान के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। आईपीएल टीम राइजिंग पुणे सुपरजॉएंट में भी दोनों साथ खेल चुके हैं। 

ु

चाहर बंधु मूल रूप से उत्‍तर प्रदेश के आगरा के रहने वाले हैं लेकिन घरेलू क्रिकेट राजस्‍थान के लिए खेलते हैं। दोनों के पिता आपस में भाई हैं और मां बहनें हैं। दीपक के पिता लोकेंद्र सिंह एयरफोर्स में कार्यरत थे और जब वह जयपुर में थे तब दीपक ने पेशेवर क्रिकेट शुरू किया। दीपक को देखकर ही राहुल ने भी क्रिकेट खेलना शुरू किया। 

ु

वे भी बड़े भाई दीपक की तरह तेज गेंदबाज बनना चाहते थे लेकिन दीपक के पिता ने देखा कि राहुल की गेंद काफी टर्न लेती है। ऐसे में उन्‍होंने राहुल को लेग स्पिनर बनने को प्रेरित किया। राहुल सबसे पहले 2013-14 में सुर्खियों में आए थे। उन्‍होंने विजय मर्चेंट ट्रॉफी के 4 मैचों में से तीन में 5-5 विकेट लिए थे। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

बता दे कि,  2017-18 में सैयद मुश्‍ताक अली टी20 टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन के बाद आईपीएल 2018 से पहले मुंबई इंडियंस ने उन्‍हें 1.9 करोड़ रुपये में खरीदा था। पिछले साल उन्‍हें ज्‍यादा मौके नहीं मिले लेकिन आईपीएल 2019 में वे मुंबई इंडियंस के अहम किरदार बन गए। उन्होंने 13 मैचों में 13 विकेट निकाले। इस दौरान उन्‍होंने हर ओवर में 7 से भी कम रन दिए। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended