संजीवनी टुडे

तीसरे वनडे में रोहित शर्मा कर सकते इस दिग्गज की बराबरी, लेकिन करना होगा ये कमाल

संजीवनी टुडे 13-08-2019 17:28:04

तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है।


नई दिल्ली। टीम इंडिया के स्टार ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे मैच में कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर सकते हैं। तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है। अब इस सीरीज का तीसरा मुकाबला कल यानी बुधवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा।

यह खबर भी पढ़े:टीम इंडिया के कोच पद के लिए रेस में हैं ये 6 दावेदार, इस दिन होगा इनके भाग्य का फैसला

इस मैच में रोहित शर्मा के पास श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सनथ जयसूर्या के रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका होगा। दरअसल, रोहित अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में शतक लगाने में कामयाब रहते हैं, तो वह सनथ जयसूर्या के वनडे इंटरनेशनल में 28 शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। 

ccxc

वनडे इंटरनेशनल की बात करें तो रोहित शर्मा सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में पांचवें नंबर पर आते हैं। रोहित साउथ अफ्रीका के पूर्व ओपनर हाशिम अमला के साथ संयुक्त रूप से इस स्थान पर काबिज हैं। 

cvvcvcvcvcvcvcv

रोहित शर्मा और हाशिम अमला के वनडे इंटरनेशनल में 27-27 शतक हैं. हाशिम अमला हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर टॉप पर काबिज हैं। वनडे इंटरनेशनल में सचिन के नाम 49 शतकों का रिकॉर्ड है। 

cvvcvcvcvcvcvcv

सचिन के बाद भारत के कप्तान विराट कोहली का नंबर आता है, जिनके नाम वनडे में 42 शतक हैं। तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन कप्तान रिकी पोंटिंग (30 शतक) आते हैं। 

वनडे इंटरनेशनल में सर्वाधिक शतक
1. सचिन तेंदुलकर- 49
2. विराट कोहली- 42
3. रिकी पोंटिंग- 30
4. सनथ जयसूर्या- 28
5. रोहित शर्मा/हाशिम अमला- 27

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

इतना ही नहीं रोहित शर्मा अगर 26 रन और बना लेते हैं, तो वह वनडे इंटरनेशनल में रनों के मामले में युवराज सिंह को पीछे छोड़ देंगे। रोहित के नाम फिलहाल वनडे इंटरनेशनल में 8676 रन हैं। जबकि इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके युवराज सिंह ने वनडे में 8701 रन बनाए थे। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended