संजीवनी टुडे

रोहित शर्मा ने कप्तानी में लगातार चार T- 20 मैच जीतकर, धौनी-विराट को भी छोड़ा पीछे

संजीवनी टुडे 25-02-2018 20:41:53

Source: Google


नई दिल्ली। रोहित शर्मा ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा लिया, जो न तो महेंद्र सिंह धौनी के नाम पर है और न ही विराट कोहली इस उपलब्धि को हासिल कर सके हैं। रोहित शर्मा भले ही तीसरे टी20 मैच में बल्ले से ज्यादा योगदान नहीं दे पाए, लेकिन उन्होंने इस मैच में एक स्पेशल रिकॉर्ड बनाया।  टी20 सीरीज़ के तीसरे मैच में 7 रन से जीत दर्ज कर भारतीय टीम ने सीरीज़ पर 2-1 से कब्ज़ा जमा लिया। भारत की इस जीत के साथ ही इस मैच में कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा लिया।

यें भी देखें: वीडियो : इस तरह बनाये हाेली पर चॉकलेट गुजिया

रोहित ने चौथी बार अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में भारत का नेतृत्व किया और उनके नेतृत्व में टीम की यह लगातार चौथी जीत है। इस तरह अपने नेतृत्व में टीम को पहले चार टी20 मैचों में जीत दिलाने वाले वे भारत के ‍पहले तथा दुनिया के छठे कप्तान बन गए। यह खास मुकाम भारत को टी20 विश्व कप दिलाने वाले महेंद्रसिंह धोनी तथा इस समय वैश्विक क्रिकेट में छाए विराट कोहली भी हासिल नहीं कर पाए थे। रोहित ने इससे पहले दिसंबर में भारत को श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैचों में अपने नेतृत्व में जीत दिलाई थी।

सीरीज़ के तीसरे और निर्णायक मैच में रोहित शर्मा 11 रन बनाकर जूनियर डाला की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। 8 गेंदों की इस छोटी सी पारी में रोहित के बल्ले से दो चौके भी निकले। बल्ले से भले ही रोहित ने अपने फैंस को निराश किया हो, लेकिन अपनी कप्तानी में लगातार चार टी 20 मैच जीतकर कोहली और धौनी जैसे दिग्गज कप्तानों को भी पीछे छोड़ दिया। 

MUST WATCH

यें भी देखें: आप आप दर्द से है परेशान तो अपनाये ये घरेलू नुष्का, देखे वीडियो

रोहित के अलावा ऐसा कारनामा करने वाले शुरुआती पांचों कप्तान एशिया के ही है। रोहित से पहले ये उपलब्धि कुमार संगकारा, लसिथ मलिंगा, मिस्बाह उल हक, शाहिद अफरीदी और सरफराज अहमद हासिल कर चुके हैं। इसके साथ ही साथ अपनी कप्तानी की शुरूआत में लगातार चार टी-20 मैचों में जीत हासिल करने वाले रोहित पहले भारतीय खिलाड़ी है। 

sanjeevni app

More From sports

Trending Now
Recommended