संजीवनी टुडे

रोहित ओपनिंग टेस्ट में जड़े दोहरे शतक बल्कि अभ्यास मैच में....

संजीवनी टुडे 06-10-2019 19:13:04

विशाखापत्‍तनम टेस्‍ट में रोहित ने ओपनर के रूप में दोनों पारियों में शतक जड़ कर टीम इंडिया की जीत की बुनियाद रखी। उन्होंने पहली पारी में 176 और दूसरी में 127 रन बनाए, जो एक रिकॉर्ड कायम है। उन्‍होंने टेस्‍ट डेब्‍यू भी भारत में ही किया था और उसमें भी वह मैन ऑफ द मैच बने थे।


नई दिल्ली। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने टेस्‍ट क्रिकेट में सलामी बल्‍लेबाज के रूप में मौका मिला था, उसका भरपूर फायदा भी उठाया। विशाखापत्‍तनम टेस्‍ट में रोहित ने ओपनर के रूप में दोनों पारियों में शतक जड़ कर टीम इंडिया की जीत की बुनियाद रखी। उन्होंने पहली पारी में 176 और दूसरी में 127 रन बनाए, जो एक रिकॉर्ड कायम है। उन्‍होंने टेस्‍ट डेब्‍यू भी भारत में ही किया था और उसमें भी वह 'मैन ऑफ द मैच' बने थे।

यह भी पढ़े: अब टेस्ट में भी सिक्सर किंग बने रोहित शर्मा, बनाया अनोखा रिकॉर्ड

41 साल बाद किसी भारतीय सलामी बल्‍लेबाज ने टेस्‍ट की दोनों पारियों में शतक लगा पाया है। इससे पहले सुनील गावस्‍कर ने 1978 में पाकिस्‍तान के खिलाफ ये कारनामा किया था। रोहित को विशाखापत्‍तनम टेस्‍ट के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। वेस्‍टइंडीज दौरे पर केएल राहुल के नाकाम रहने के बाद रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए सलामी बल्‍लेबाज बनाने का फैसला किया गया।

Now Rohit Sharma Sixer King in Tests too made a unique record

आपको बता दे कि सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्‍यास मैच में रोहित ओपनर के रूप में उतरे थे, लेकिन 2 गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद सवाल उठे थे कि रोहित टेस्‍ट में ओपनर के रूप में कामयाब हो पाएंगे या नहीं। लेकिन रोहित ने इन आलोचकों का मुंह बंद कर दिया। रोहित शर्मा ने भारत में पिछली 7 पारियों में 50 रन से ज्‍यादा का स्‍कोर बनाया है। 

gf

मैन ऑफ द मैच पुरस्कार हासिल करने के बाद रोहित ने कहा, ‘यहां मेरा काम खास तरीके से खेलना है, वे मेरे से यही उम्मीद करते हैं और मैं ऐसा करने का प्रयास करता रहूंगा।’ सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारत के उप कप्तान रोहित ने कहा कि लंबे प्रारूप में पारी का आगाज उनके लिए हैरानी भरी चीज नहीं थी क्योंकि कुछ साल पहले ही उन्हें बता दिया गया था कि उन्हें ऐसा मौका मिल सकता है। शीर्ष पर यह मेरे लिए शानदार मौका था, इस मौके के लिए आभारी हूं, यह ध्यान में रखते हुए कि मैंने पहले ऐसा कभी नहीं किया था।’

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended