संजीवनी टुडे

आरोन फिंच की IND-AUS वनडे इलेवन टीम में रोहित को नहीं मिली जगह, सहवाग सहित इन भारतीयों..

संजीवनी टुडे 06-06-2020 03:01:00

ऑस्ट्रेलिया वनडे और टी20 टीम के कप्तान आरोन फिंच ने अपनी फेवरेट इंडिया-ऑस्ट्रेलिया वनडे इलेवन टीम का चयन किया।


नई दिल्ली। क्रिकेट की दुनिया में भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के बीच कौन बेहतर बल्लेबाज है इसपर हर किसी की अपनी राय है। कोई स्मिथ को तो कोई कोहली को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज मानता है। ऑस्ट्रेलिया वनडे और टी20 टीम के कप्तान फिंच ने अपनी इस टीम को पूरी तरह से संतुलित करने का प्रयास किया है। ऑस्ट्रेलिया वनडे और टी20 टीम के कप्तान आरोन फिंच ने अपनी फेवरेट इंडिया-ऑस्ट्रेलिया वनडे इलेवन टीम का चयन किया। हैरानी की बात ये है कि उन्होंने अपनी टीम में ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा की जगह टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को शामिल किया।

virat

फिंच ने इस बीच भारतीय कप्तान की जमकर तारीफ करते हुए उन्हें सफेंद गेंद का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया, उन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक व रन बनाने वाले सचिन को भी टीम में जगह नहीं दी। फिंच ने जो टीम चुनी है उसमें पहले ओपनर बल्लेबाज के तौर पर सहवाग का नाम है तो उनके जोड़ीदार बने हैं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट। सहवाग भी अपनी घातक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे तो वहीं गिलक्रिस्ट भी कुछ इसी अंदाज में बल्लेबाजी करते थे। हालांकि उन्होंने कहा कि वो रोहित का टीम में शामिल करना चाहते थे, लेकिन वो गिलक्रिस्ट को सहवाग के साथ ओपनिंग करते हुए देखना पसंद करेंगे।

Aaron Finch selected his favorite IndiaAustralia ODI team

 अपनी टीम में नंबर 3 पर उन्होंने रिकी पोंटिंग जबकि नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली का चयन किया। फिंच ने स्पोर्ट्स तक पर बात करते हुए अपनी टीम में हार्दिक पांड्या, एंड्रयू साइमंड्स, ब्रेट ली, जसप्रीत बुमराह व ग्लेन मैक्ग्रा जैसे खिलाड़ियों का चयन किया। फिंच ने अपनी टीम में MS Dhoni को भी शामिल किया है। तो वहीं उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में धौनी की वापसी पर भी बात की और कहा कि वो उनकी वापसी पर तो कोई टिप्पणी नहीं करना चाहेंगे, लेकिन वो रांची के इस बल्लेबाज को खेलते देखना पसंद करते हैं।

virat

उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि धौनी क्या कर रहे हैं, लेकिन वो महान प्लेयर हैं। मैं उन्हें खेलते देखना बेहद पसंद करता हूं। हालांकि फिंच ने ये साफ नहीं किया कि उनकी टीम में धौनी या गिलक्रिस्ट कौन विकेटकीपर की भूमिका निभाएगा। वहीं, उन्होंने अपनी टीम में स्पिनर के तौर पर ब्रैड हॉग या फिर हरभजन सिंह दोनों का नाम शामिल किया है। यानी वो इनमें से किसी एक को ही अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहेंगे पर वो कौन होगा ये भी साफ नहीं किया है। इसके अलावा उन्होंने अपनी इस टीम के कप्तान के नाम की भी घोषणा नहीं की।

आरोन फिंच की ऑल-टाइम इंडिया-ऑस्ट्रेलिया ODI XI
एडम गिलक्रिस्ट, वीरेंद्र सहवाग, रिकी पोंटिंग, विराट कोहली, एंड्रयू साइमंड्स, हार्दिक पांड्या, एम एस धौनी, ब्रेट ली, जसप्रीत बुमराह, ब्रैड हॉग/हरभजन सिंह, ग्लेन मैक्ग्रा।

यह खबर भी पढ़े: पेट से जुड़ी हर समस्या से छुटकारा दिलाती हैं हींग, ऐसे करें इस्तेमाल

यह खबर भी पढ़े: गर्मियों में खीरा खाने के इन फायदों से आप होने अनजान, जानें

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended