संजीवनी टुडे

ऋषभ पंत अब गंभीर की कप्तानी में दिखाएंगे अपना जलवा, इंग्लैंड में भी ठोका था शतक

संजीवनी टुडे 16-09-2018 15:32:40


नई दिल्ली। हाल ही में इंग्लैंड दौरे में पहला टेस्ट शतक लगाने वाले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एशिया कप टीम में नहीं चुने गए है। लेकिन अब ऋषभ पंत विजय हजारे ट्रॉफी में दिल्ली की ओर से खेलते नजर आयगे। पंत तीन मैचों में हिस्सा लेंगे। विजय हजारे ट्रॉफी का आयोजन 19 सितंबर से किया जाएगा। वही 15 सदस्यीय टीम की कप्तानी गौतम गंभीर करेंगे जिन्हें एक साल के बाद कमान सौंपी गई है। 

ू

हालांकि, अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को इंग्लैंड दौरे के बाद आराम दिया गया है। पांचवें टेस्ट के चौथे दिन उनके टखने में भी चोट लग गई थी। पंत की अगुआई में पिछले साल दिल्ली टीम रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची थी। पंत को कप्तानी इसलिए नहीं सौंपी गई है क्योंकि उनका 4 अक्टूबर से विंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलना तय माना जा रहा है। इसके अलावा ध्रुव शौरी के भी इंडिया ए टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर जाने की संभावना है।

ू

चयन समिति ने इसलिए गौतम गंभीर के अनुभव को वरीयता दी। बता दें कि गौतम गंभीर को 2016/17 में विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान ही कप्तानी पद से हटाया गया था। पिछले साल उन्होंने कप्तानी की जिम्मेदारी लेने से इंकार कर दिया था, जिसके बाद तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को कमान सौंपी गई थी।

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

दलीप ट्रॉफी और बोर्ड अध्यक्ष एकादश के लिए हाल ही में खेलने वाले ध्रुव शौरी विजय हजारे ट्रॉफी में दिल्ली के उप-कप्तान होंगे। गौतम गंभीर इस टूर्नामेंट में बेहतरीन वापसी करके राष्ट्रीय टीम में वापसी की कोशिश करेंगे।

sanjeevni app

More From sports

Trending Now
Recommended