संजीवनी टुडे

ऋषभ पंत को खुद ही अपने विरोधियों को गलत साबित करना होगा: कपिल

संजीवनी टुडे 27-01-2020 01:05:00

ऋषभ पंत ने करियर का आगाज शानदार तरीके से किया था लेकिन बाद के मैचों में वह विकेटकीपिंग के साथ बल्ले से भी विफल रहे। इस पर कपिल देव ने कहा कि ऋषभ पंत जैसे प्रतिभाशाली क्रिकेटर को खुद ही अपने विरोधियों को गलत साबित करना होगा।


नई दिल्ली। भारत के पूर्व दिग्गज हरफनमौला कपिल देव ने शनिवार को यहां कहा कि ऋषभ पंत जैसे प्रतिभाशाली क्रिकेटर को खुद ही अपने विरोधियों को गलत साबित करना होगा। क्योकि भारत के न्यूजीलैंड दौर की टी-20 सीरीज में अब तक ऋषभ पंत को मौका नहीं दिया गया है, विकेटकीपर के तौर पर केएल राहुल को आजमाया जा रहा है। राहुल दोहरी जिम्मेदारी को बखूबी पूरा कर रहे हैं, ऐसे में ऋषभ पंत का क्या होगा, यह चर्चा का विषय है।

यह भी पढ़े: PAK बोर्ड ने दी धमकी, कहा- अगर टीम इंडिया एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं आया तो....

दरअसल, ऋषभ पंत ने करियर का आगाज शानदार तरीके से किया था लेकिन बाद के मैचों में वह विकेटकीपिंग के साथ बल्ले से भी विफल रहे। इस पर कपिल देव ने कहा कि ऋषभ पंत जैसे प्रतिभाशाली क्रिकेटर को खुद ही अपने विरोधियों को गलत साबित करना होगा। उन्होंने कहा, ‘पंत काफी प्रतिभाशाली हैं, वह किसी को दोषी नहीं ठहरा सकते, उन्हें खुद ही अपना करियर संवारना है, उसके लिए खुद को साबित करने का एक ही रास्ता है कि वह रन बनाएं, रन बनाकर हर किसी को गलत साबित करें।

ऋषभ पंत और केएल राहुल

कपिल ने कहा- जब आप प्रतिभाशाली हैं, तो लोगों को गलत साबित करना आपका काम है।’ पूर्व कप्तान इंग्लैंड में 1983 विश्व कप में भारत की ऐतिहासिक जीत पर आधारित आगामी फिल्म ‘83’ के प्रचार के लिए चेन्नई में मौजूद थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एवं तीसरे वनडे और न्यूजीलैंड दौरे पर टी-20 सीरीज के पहले मैच में केएल राहुल द्वारा विकेटकीपिंग किये जाने पर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, ‘इस पर फैसला करना टीम प्रबंधन का काम है, मुझे इन चीजों के बारे में नहीं पता।

Pant very talented he cant blame anyone Kapil Dev

इससे पहले हाल ही में रवि शास्त्री ने कहा था कि पंत नैचुरल विकेटकीपर नहीं है, लेकिन उसे वह सारी प्रतिभा मिली है। मगर वह अपनी विकेटकीपिंग क्षमताओं पर काम नहीं करेंगे तो वह बर्बाद हो जाएगी। मुझे लगता है उसे इस बात का अहसास हो चुका है इसलिए वह इसपर कड़ी मेहनत कर रहा है। उन्होंने कहा, ‘खिलाड़ियों को खुद का आकलन करना होगा, उन्हें चयनकर्ताओं को टीम से बाहर करने या आराम देने का विकल्प कभी नहीं देना चाहिए।’

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended