संजीवनी टुडे

हैदराबाद टी-20 में ऋषभ पंत के पास बड़ा मौका, इसमें धोनी को छोड़ सकते है पीछे

संजीवनी टुडे 05-12-2019 18:51:19

हैदराबाद में सीरीज का पहला टी-20 खेला जाएगा, ऐसे में सीरीज के पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में ऋषभ पंत धौनी को एक खास मामले में पीछे छोड़ सकते हैं।


नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही टी-20 सीरीज से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने ऋषभ पंत का समर्थन किया है। हैदराबाद में सीरीज का पहला टी-20 खेला जाएगा, ऐसे में सीरीज के पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में ऋषभ पंत धौनी को एक खास मामले में पीछे छोड़ सकते हैं। बता दे, भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा शिकार धोनी के नाम है। 

यह भी पढ़े: ऋषभ पंत के बचाव में उतरे कोहली, कहा- इंडीज़ के खिलाफ...

दरअसल, टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में महेंद्र सिंह धौनी को एक खास मामले में पीछे छोड़ सकते हैं। भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा शिकार का रिकॉर्ड पंत अपने नाम कर सकते हैं, जो फिलहाल महेंद्र सिंह धौनी के नाम दर्ज है। सात टी-20 खेल चुके पंत के नाम फिलहाल तीन शिकार दर्ज हैं, वहीं धौनी ने सात मैचों में विकेट के पीछे पांच शिकार किए हैं। 

Kohli came to Rishabh Pants defense said against Indies

ऋषभ पंत के पास हैदराबाद टी20 इंटरनेशनल मैच में इस रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा। धौनी इस सीरीज का हिस्सा नहीं है और ऐसी उम्मीद है कि पंत को ही तीनों मैचों में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर खेलना होगा। वेस्टइंडीज के दिनेश रामदीन पांच शिकार के साथ धौनी के बाद दूसरे नंबर पर हैं, वहीं आंद्रे फ्लेचर चार शिकार के साथ तीसरे नंबर पर हैं। 

dhoni

दिनेश कार्तिक के नाम भी भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 इंटरनेशनल मैचों में तीन शिकार दर्ज हैं। पंत ने जबसे लिमिटेड ओवर में धौनी की जगह विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली है, तब से ही काफी आलोचना का शिकार होते रहे हैं। पंत की विकेट-कीपिंग स्किल्स बहुत अच्छी नहीं रही है और साथ ही पिछले कुछ समय से वो बल्ले से भी अच्छी फॉर्म में नहीं हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended