संजीवनी टुडे

आलोचकों को दिया ऋषभ पंत ने इस तरह जवाब, वनडे में पहला...

संजीवनी टुडे 16-12-2019 01:01:00

चेन्नई में भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत की बल्लेबाजी को लेकर काफी वक्त से सवाल उठ रहे हैं।


नई दिल्ली। चेन्नई में भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत की बल्लेबाजी को लेकर काफी वक्त से सवाल उठ रहे हैं। कहा ये जा रहा है कि रिषभ क्रीज पर टिकने की कोशिश नहीं करते हैं और तेज गति से रन बनाने की चक्कर में अपना विकेट जल्द गंवा देते हैं। रिषभ को कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने भी ये सलाह ही कि उन्हें टिककर विकेट पर रन बनाने की जरूरत है। 

यह भी पढ़े: LIVE INDvsWI: वेस्टइंडीज टीम को बड़ा झटका, सुनील अम्ब्रीश आउट, score-11/1

वैसे टीम के कप्तान विराट कोहली ने उस पर भरोसा बनाए रखा है और वो लगातार टीम में बने हुए हैं साथ ही चेन्नई वनडे में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया। खेले जा रहे पहले वनडे मैच में टॉस विंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने जीता और बल्लेबाजी टीम इंडिया को करने का न्यौता दिया था। ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर के बेहतरीन बल्लेबाजी से टीम इंडिया ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 288 रन बनाये है। वेस्टइंडीज टीम को जीतने के लिए 289 रनों का लक्ष्य मिला है। 

Rishabh Pant and Iyer blast at Chepak Stadium hit 12 fours and 2 sixes

चेन्नई की कठिन पिच पर टिककर बल्लेबाजी करते हुए अपने वनडे करियर का पहला अर्धशतक जड़ दिया। रिषभ पंत ने 49 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। रिषभ पंत ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 5 चौके व एक छक्का लगाया। इस मैच में उन्होंने 69 गेंदों पर 71 रन बनाए और पोलार्ड की गेंद पर हेटमायर के हाथों कैच आउट हुए। इस पारी में उन्होंने सात चौके व एक छक्का लगाया। 

Ind vs WI Rohit Sharma is just one step away from making world record today he can achieve this special achievement

इससे पहले वेस्टइंडीज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल ने अपने एक ही ओवर में दो विकेट हासिल किए, ओवर की दूसरी गेंद पर उन्होंने केएल राहुल (6) को कैच आउट कराया। इसके बाद उन्होंने ओवर की छठी गेंद पर भारतीय कप्तान विराट कोहली को बोल्ड किया जो चार बनाकर वापस लौटे। इसके बाद रोहित शर्मा भी 36 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद श्रेयस अय्यर (70) ने बेहतरीन पारी के साथ अपने अर्धशतक पूरे किए। इसके बाद आये केदार जाधव (40) और रविंद्र जडेजा (21) ने रन जोड़े और टीम को एक मजबूत स्कोर की और बढ़ा दिया। शिवम दुबे (9) और  दीपक चाहर (7) ने टीम के लिए रन जोड़े और टीम का स्कोर 288 पहुंचा। वेस्टइंडीज को जीत के लिए 289 रनो का टारगेट मिला है। 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended