संजीवनी टुडे

एशेज सीरीज में अपने प्रदर्शन को लेकर स्मिथ ने कहा- 'गर्व है कि टीम के लिए...'

संजीवनी टुडे 16-09-2019 10:56:05

इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत प्लेयर ऑफ द सीरीज पुरस्कार से नवाजे गए ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा है कि उन्हें गर्व है कि वह टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर सके।


लंदन। इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत प्लेयर ऑफ द सीरीज पुरस्कार से नवाजे गए ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा है कि उन्हें गर्व है कि वह टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर सके। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को एशेज सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट के चौथे दिन रविवार को 135 रनों हराकर पांच मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर कर दी। हालांकि पिछले एशेज की विजेता होने के कारण इस बार भी यह ट्राफी ऑस्ट्रेलिया के पास ही रहेगी।

यह खबर भी पढ़े:T20 TRI SERIES: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 25 रन से हराया, नबी ने बनाए नाबाद 84 रन

मैच के बाद स्मिथ ने कहा, “इंग्लैंड में पिछले कुछ महीनों में काफी बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। मुझे खुशी है कि मैं टीम के लिए प्रदर्शन कर सका। आपको अपने ऊपर बस विश्वास होना चाहिए। मैच के मध्य ओवरों में विकेट बल्लेबाजी के लिए शानदार था। मैथ्यू वेड क्रीज पर टिके रहे और उन्होंने साबित किया कि अगर आप डट कर खड़े रहो तो इस विकेट पर स्कोर किया जा सकता है। लेकिन अन्य बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे सके।”

Image

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज और प्लेयर ऑफ द मैच से पुरस्कृत किए गए जोफ्रा आर्चर की सराहना करते हुए उन्होंने कहा, “मैंने पिछले साल आर्चर को आईपीएल में खेलते देखा था। उनके पास विशेष गेंदबाजी कौशल है। आर्चर का भविष्य काफी सुनहरा है। आप हमेशा एक बेहतरीन खिलाड़ी के रुप में उभरना चाहते हैं। इसके लिए आपको लगातार मेहनत करनी होती है और ऐसे ही प्रदर्शन करते रहना है तथा अपनी टीम को मैच जिताने हैं।”

Image

इस सीरीज में 774 रन बनाने वाले स्मिथ को इंग्लैंड के बेन स्टोक्स के साथ संयुक्त रुप से प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। स्मिथ ने एशेज के चार मैचों में 144, 142, 92, 211, 82, 80 और 23 रन बनाए। इसके साथ ही स्मिथ को लगातार दूसरी बार एशेज सीरीज में कॉमप्टन-मिलर मेडल दिया गया है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

More From sports

Trending Now
Recommended